Sports

खेल डैस्क : कॉमनवैल्थ गेम्स में इस बार महिला क्रिकेट भी शामिल किया गया था। भारतीय टीम में सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए प्रयासरत है। टीम इंडिया की नई तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर जोकि हिमाचल प्रदेश की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलती आ रही है, इस बीच सबका ध्यान अपनी ओर खींच रही है। बारबाडोस के खिलाफ मैच में रेणुका के हाथ से ऐसी गेंद निकली जिसे देखकर क्रिकेट पंडितों की होश उड़ गए। ऑफ साइड वाइड की दिशा में फेंकी गई यह गेंद इतनी इनस्विंग हुई कि बल्लेबाज की विकेट ही उखाड़ कर ले गई। देखें वीडियो-

 


तीनों मैचों में ऐसा रहा प्रदर्शन

बनाम ऑस्ट्रेलिया (4/18)
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए हरमनप्रीत कौर के 34 गेंदों में बनाए गए 52 रनों की बदौलत 8 विकेट पर 154 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में एश्ले गार्डनर के 52 रनों की बदौलत मैच जीत लिया। मैच में भारतीय गेंदबाज रेणुका पहली ओवर में ही 4 विकेट लेकर चर्चा में आ गई थी। हालांकि रेणुका के बाद कोई अन्य गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया पर दबाव नहीं बना पाया इस कारण टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी। 

बनाम पाकिस्तान (1/21)
पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए महज 99 रन पर ही बनाए थे। मेघना सिंह ने 21 रन देकर एक विकेट लिया। जवाब में टीम इंडिया ने स्मृति मंधाना के 42 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से बनाए गए 63 रनों की बदौलत मैच जीत लिया।

बनाम बारबाडोस (4/10)
भारत ने पहले खेलते हुए जेमिमा रोड्रिग्ज के 46 गेंदों में बनाए गए 56 रनों की बदौलत 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे। जवाब में बारबाडोस की टीम 62 रन ही बना पाई। रेणुका सिंह ने चार ओवर में महज 10 रन देकर 4 विकेट चटका लिए।

.
.
.
.
.