Sports

खेल डैस्क : आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि बड़ी जीत के बाद नेट रन रेट (एनआरआर) में सुधार से उनकी टीम को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि पिच पर बल्लेबाजी करना वास्तव में मुश्किल था और आखिरी ओवरों में अनुज रावत (नाबाद 29) ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा कि नेट रन रेट के लिहाज से हमें इसकी जरूरत थी। जब हमने पहले बल्लेबाजी की तो यह वास्तव में मुश्किल पिच थी। पावरप्ले में भी गेंद नीची रह रही थी और हमें लगा कि 160 अच्छा स्कोर होगा। आखिरी ओवरों में बड़े शॉट्स ने हमें बहुत अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

RCB vs RR, Faf du Plessis, IPL 2023, IPL news in hindi, Sports news, Royal challenger bangalore, आरसीबी बनाम आरआर, फाफ डु प्लेसिस, आईपीएल 2023, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

सीजन में लगा चुके 7 अर्धशतक
फाफ डु प्लेसिस के लिए बल्ले से आईपीएल का यह सीजन बेहद शानदार गया है। डु प्लेसिस 12 मैचों में 57 की औसत के साथ 631 रन बना चुके हैं। उनके बल्ले से 48 चौके और 34 छक्के भी निकले हैं। अच्छी बात यह है कि इस सीजन में अब तक आरसीबी के तीन बल्लेबाज पांच या इससे ज्यादा अर्धशतक लगा चुके हैं। विराट कोहली के नाम 6 तो ग्लेन मैक्सवेल के नाम पर पांच अर्धशतक हैं।

बेंगलुरु के लिए आगे की राह आसान नहीं
बेंगलुरु के आगामी 2 मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के खिलाफ हैं। हैदराबाद सीजन से बाहर हो चुकी है, ऐसे में वह जख्मी शेर की तरह वापसी कर सकती है। वैसे भी हैड टू हैड में हैदराबाद का पलड़ा भारी है। अब तक दोनों टीमों में 22 मुकाबले हुए हैं जिसमें से हैदराबाद ने 12 तो बेंगलुरु ने 9 जीते हैं। एक मुकाबला इनमें नो रिजल्ट भी रहा है। अगर बेंगलुरु जीत भी जाती है तो गुजरात से जीतना उनके लिए आसान नहीं होगा। गुजरात सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रही है। दोनों में अब तक 2 मुकाबले ही हुए हैं जोकि 1-1 की बराबरी पर छूटे हैं। गुजरात के कप्तान हार्दिक किसी भी हालत में यह मुकाबला गंवाना नहीं चाहेंगे क्योंकि उनका मकसद अंक तालिका में टॉप पर बने रहना भी होगा।

 

RCB vs RR, Faf du Plessis, IPL 2023, IPL news in hindi, Sports news, Royal challenger bangalore, आरसीबी बनाम आरआर, फाफ डु प्लेसिस, आईपीएल 2023, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

 

अंक तालिका में पांचवें स्थान पर
बेंगलुरु अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। उनके 12 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। खास बात यह है कि उनकी नेट रन रेट +0.166 हो गई है। वह चौथे स्थान के लिए कोशिश कर सकती है। मुंबई 12 में से सात मुकाबले जीतकर अभी तीसरे स्थान पर है। अगर वह दोनों मुकाबले जीत लेती है तो तीसरे स्थान पर बरकरार रहेगी। ऐसे में चौथे स्थान के लिए लखनऊ और पंजाब के ऊपर बेंगलुरु का दावा बड़ा हो सकता है।