Sports

खेल डैस्क: पुष्पा चैलेंज ने भारतीय क्रिकेट में भी दस्तक दे दी है। लखनऊ के स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय ऑलराऊंडर रविंद्र जडेजा ने दिनेश चांदीमल का विकेट लेकर यह यूनीक सेलिब्रेशन किया। बता दें कि तेलुगु फिल्म पुष्पा का यह ईशारा दुनिया भर में मशहूर हो रहा है। इस पर ऑस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर और अफगानिस्तान के राशिद खान भी इंस्टा. रील बना चुके हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंस्टाग्राम पर जडेजा के पुष्पा मूव की एक फोटो भी शेयर की है।

 

 

मैच की बात की जाए तो जडेजा ने गेंदबाजी में जलवा दिखाया। उन्होंने चार ओवर में मात्र 28 रन देकर एक विकेट हासिल किया। हालांकि जडेजा को बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला। वह चार गेंदों में तीन रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से केवल ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा ने  भी बड़ी हिट लगाईं और भारतीय टीम को 2 विकेट के नुकसान पर 199 रन तक पहुंचा दिया। ईशान ने 56 गेंदों में 89 रन बनाए तो वहीं श्रेयस अय्यर ने 28 गेंदों में 57 रनों का योगदान दिया। रोहित ने 32 गेंदों में 44 रन बनाए। 

मैच की बात की जाए तो भारतीय टीम ने 62 रनों से जीत हासिल की। भुवनेश्वर कुमार के साथ वेंकटेश ने इस दौरान 2-2 विकेट चटकाईं। श्रीलंका की टीम 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाई थी। श्रीलंका की ओर से असलांका ने 47 गेंदों में 53 रन बनाए जबकि चमीरा ने 14 गेंदों पर 24 रन। लेकिन दोनों अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।