Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल चारों तरफ से सुर्खियां बटोर रहे हैं। उनकी तारीफ में तीन पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने माना कि मधवाल बड़े मैच में मुंबई के लिए सफल हुए हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल की तारीफ करते हुए कहा कि वह दूसरे क्वालीफायर में अपना पक्ष रखने के लिए श्रेय के हकदार हैं। मधवाल के पांच विकेट लेने की बदौलत MI ने चेन्नई में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराया।

मोहम्मद शमी से हुई मधवाल की तुलना

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, कैफ ने कहा कि मधवाल की गेंदबाजी शैली गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से मिलती जुलती है, उन्होंने कहा कि वह एलएसजी के खिलाफ अपने प्रदर्शन के लिए सभी श्रेय के हकदार हैं। मधवाल ने एलिमिनेटर में अपने चार ओवरों में सिर्फ पांच रन देकर पांच विकेट चटकाए। कैफ ने कहा, “आकाश मधवाल खतरनाक लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं। उनकी गेंदबाजी शैली शमी से मिलती जुलती है और पिच से हट जाती है। वह हाल ही में मुंबई इंडियंस के लिए खास खिलाड़ी रहे हैं। वह हर खेल के साथ एक परिपक्व गेंदबाज की तरह दिखता है।"

इरफान ने भी दी राय

इस बीच, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने कहा कि उन्होंने आईपीएल में कभी भी किसी अनकैप्ड खिलाड़ी को इतनी दबाव वाली स्थिति में हावी होते नहीं देखा। मधवाल ने आईपीएल 2023 में 13 विकेट लिए हैं और एमआई को दूसरे क्वालीफायर में निर्देशित किया है।

पठान ने कहा, "हमने कभी भी किसी अनकैप्ड खिलाड़ी को उच्च दबाव वाले मैच में हावी होते नहीं देखा है। आकाश मधवाल ने पिछले दो मैचों में 9 विकेट लिए हैं। मुंबई को क्वालीफायर में ले जाने के लिए वह सभी श्रेय के हकदार हैं।"

शास्त्री ने बताया चालाक क्रिकेटर

भारत के पूर्व कोच और हरफनमौला खिलाड़ी रवि शास्त्री ने कहा कि टेनिस गेंद से खेलने वाले क्रिकेटर बहुत चालाक होते हैं और मधवाल ने बड़े मंच पर वह कौशल दिखाया है। एलिमिनेटर में तीसरे स्थान के एलएसजी के खिलाफ संघर्ष स्थापित करने के लिए एमआई आईपीएल 2023 लीग चरण में चौथे स्थान पर रहा। उन्होंने कहा, "मधवाल ने खुद को इस खेल में शानदार ढंग से लागू किया। उन्होंने सुंदर गेंदबाजी की और धीमी चेपॉक ट्रैक पर कठिन लेंथ पर गेंदबाजी की। उनके पास एक अच्छा कटर भी है। टेनिस बॉल क्रिकेटर बहुत स्ट्रीट स्मार्ट हैं और मधवाल ने बड़े मंच पर उस कौशल को दिखाया है।'' केंद्रित करेगा।