Sports

खेल डैस्क : तिलक वर्मा ने रणजी ट्रॉफी 2024 में अपने घरेलू सीज़न की शानदार शुरुआत करते हुए हैदराबाद के लिए जोरदार शतक लगाया। युवा बल्लेबाज ने पहले दिन स्टंप्स तक नाबाद रहते हुए 112 गेंदों पर शानदार 100 रन बनाए और हैदराबाद को 474 रन तक पहुंचा दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने गहलौत राहुल सिंह के साथ एक मजबूत साझेदारी बनाई, जिन्होंने 157 गेंदों पर 214 रन बनाए। हैदराबाद ने मैच में शुरू से ही आक्रामकता दिखाई और शीर्ष 4 बल्लेबाजों में से तीन ने 50+ रन बनाए। नागालैंड ने पहले दिन 7 गेंदबाजों को काम पर लगाने के बावजूद सभी काफी महंगे साबित हुए।


भारतीय क्रिकेट में तिलक वर्मा का उत्थान उल्लेखनीय रहा है, जो इंडियन प्रीमियर लीग के 2 उत्कृष्ट सीजन से प्रेरित है। हालांकि उन्हें भारतीय टीम में तेजी से शामिल किया गया है, फिर भी उन्हें अपनी स्थिति मजबूत करनी बाकी है। भारत के सबसे होनहार युवाओं में से एक माने जाने वाले वर्मा के लंबे और सफल अंतरराष्ट्रीय करियर का आनंद लेने की उम्मीद है।

वर्मा ने अपने संक्षिप्त वनडे करियर में अब तक 4 मैचों में 68 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 15 टी20ई मैचों में भाग लिया है, जिसमें 34.4 की औसत से 310 रन बनाए हैं। उनकी 141.60 की स्ट्राइक रेट है और दो अर्धशतक उनके नाम पर दर्ज है।

फिलहाल हैदराबाद ने 76.4 ओवर में 474/5 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी. दीमापुर के नागालैंड क्रिकेट स्टेडियम में रवि तेजा के साथ साझेदारी में तिलक वर्मा क्रीज पर नाबाद रहे।