Sports

नई दिल्ली : भारत के रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ग्लास्गो में चल रहे 46,600 यूरो की ईनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में पुरूष एकल के क्वार्टरफाइनल और पुरूष युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 5वीं सीड रामनाथन ने 61 मिनट तक चले मैच में हॉलैंड के बोटिच वान डी जांडशल्प को लगातार सेटों में 6-4, 6-1 से पराजित कर क्वाटर्रफाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला 247वीं रैंकिंग के जर्मन खिलाड़ी डेनिएल मसूर से होगा।

रामनाथन ने मैच में सात एस लगाये और एक डबल फाल्ट किया। उन्होंने पांच ब्रेक अंकों में से चार जीते। 179वीं रैंकिंग के भारतीय शटलर ने कुल 56 अंक जीते। हालैंड के वान ने चार एस और तीन डबल फाल्ट लगाये। उन्होंने पांच ब्रेक अंकों में से एक बचाया। इससे पहले पुरूष युगल वर्ग में रामनाथन ने चेक गणराज्य के अपने जोड़ीदार मारेक गेनजेल के साथ क्वाटर्रफाइनल मैच में चौथी वरीय पोलैंड के कारोल जेविएस्की और जाएमन वॉकवो की चौथी वरीय जोड़ी को उलटफेर का शिकार बनाते हुये 6-4, 3-6, 10-3 से एक घंटे 13 मिनट में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

रामनाथन-गेनजेल ने मैच में आठ एस और पांच डबल फाल्ट लगाये। उन्होंने चार में से तीन ब्रेक अंक बचाये और एक को भुनाया। भारतीय-चेक जोड़ी ने कुल 53 अंक जीते। वहीं विपक्षी जोड़ी ने पांच एस लगाये और एक डबल फाल्ट किया। पोलिश जोड़ी ने चार में से एक ब्रेक अंक और कुल 53 अंक जीते।

.
.
.
.
.