Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) के शानदार शतक और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के बेहतरीन अर्धशतक से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले 50 ओवर में सात विकेट पर 296 रन बना लिए। ऐसे में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सबसे कम पारियों में चार वनडे शतक लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। 

केएल राहुल का चौथा शतक 

PunjabKesari, Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan images, Shikhar Dhawan pic
दरअसल, मैच में राहुल ने 113 गेंदों में नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 112 रन बनाए जबकि श्रेयस ने 63 गेंदों में 62 रन की पारी में नौ चौके लगाए।हालांकि केएल राहुल ने इस शतक के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वे शिखर धवन के बाद सबसे कम पारियों में 4 शतक बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। धवन ने 24वीं पारी में चौथा शतक बनाया था। राहुल ने 31वीं पारी में ऐसा किया है। 

केएल राहुल की बल्लेबाजी 

PunjabKesari, Virat Kohli photo, Virat Kohli pic, Virat Kohli images
आपको बता दें कि पृथ्वी के आउट होने के बाद राहुल ने श्रेयस के साथ मिलकर साझेदारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने बखूबी बल्लेबाजी की। श्रेयस ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके कुछ देर बाद ही वह जेम्स नीशम का शिकार हो गए। श्रेयस के बाद मैदान पर उतरे मनीष पांडे ने सधी हुई पारी खेलते हुए राहुल के साथ भारतीय पारी को गति दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 107 रनों की मजबूत साझेदारी हुई। हालांकि यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही राहुल और इसके तुरंत बाद मनीष अपने-अपने विकेट गंवा बैठे।   

Fewest inngs to four ODI 100s (India)

24 S Dhawan
31 KL RAHUL
36 V Kohli
44 G Gambhir
50 V Sehwag

.
.
.
.
.