Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने साथी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें विश्व क्रिकेट में शीर्ष खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है। रहाणे और शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में तीसरे दिन 109 रनों की साझैदारी कर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 469 रन के जवाब में भारत को 296 रन बनाने में मदद की।

मैच के बाद बोलते हुए, शार्दुल ने कहा कि रहाणे एक वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और उनकी साझेदारी के दौरान लगातार उनके साथ बात कर रहे थे, क्योंकि वे भारत के लिए अंतिम  बल्लेबाजी जोड़ी थे। रहाणे ने 129 गेंदों पर 89 रन बनाए, जबकि शार्दुल ने 109 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली।

उन्होंने कहा, "वह सीनियर खिलाड़ी हैं, उन्होंने काफी खेला है और उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं गलती करता हूं तो भी तुम आओ और मुझसे बात करो और मुझे मौके पर ही बताओ। क्योंकि हम आखिरी बल्लेबाजी जोड़ी हैं। इसलिए, जितना अधिक हम पिच पर रहेंगे, उतना ही टीम को फायदा होगा और हम जितना संभव हो उतना भाग पाएंगे।"

शार्दुल ठाकुर ने कहा कि रहाणे को विश्व क्रिकेट में एक शीर्ष खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है और वह पहले भी विदेशी परिस्थितियों में भारत के लिए शतक लगा चुके हैं। रहाणे अपनी पहली पारी में भारत के शीर्ष स्कोरर थे।

शार्दुल ने कहा, “मुझे लगता है कि अजिंक्य को विश्व क्रिकेट में शीर्ष खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है। और वह भारत के लिए विदेशों में खेले हैं, जहां उन्होंने कई शतक बनाए हैं और कई साझेदारियां की हैं। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पिछली दक्षिण अफ्रीकी श्रृंखला में उसने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।'

शार्दुल ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल और आईपीएल 2023 से पहले रणजी ट्रॉफी में अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद रहाणे आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। रहाणे ने 2022/23 रणजी ट्रॉफी सीजन में मुंबई के लिए सात मैचों में 62.61 की औसत से 634 रन बनाए थे।

शार्दुल ने कहा, "पिछली बार भी जब वह खराब फॉर्म से गुजर रहा था तो ऐसा नहीं लग रहा था कि वह आउट हो जाएगा। वह हमेशा अच्छी बल्लेबाजी करता था और इस बार उसने जो घरेलू मैच खेले हैं, रणजी ट्रॉफी में उसने जो रन बनाए हैं, हमने उसे उसी आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते देखा है।"

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का अंत 4 विकेट पर 123 रन बनाकर किया और भारत से 296 रन आगे है।