Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विटंम डिकॉक ने इंगलैंड के खिलाफ लीड्स के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे में धुआंधार 92 रन जड़ दिए। डिकॉक जब शतक की ओर बढ़ रहे थे तब बारिश आ गई। यह इतनी तेज थी कि इसके बाद मैच शुरू ही नहीं हो पाया। आखिरकार ऑफिशियल ने मैच को रद्द कर दिया। उस वक्त डिकॉक 76 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 92 रन बनाकर खेल रहे थे। 

 

दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की थी। डिकॉक के साथ ओपनिंग पर जानेमन मलान आए थे लेकिन वह केवल 11 रन बनाकर विली की गेंद पर रॉय को कैच थमा बैठे। इसके बाद डिकॉक ने रासी दूसें के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। दूसें 38 गेंदों में 26 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर आऊट हुए। डिकॉक तब भी नहीं रुके, मार्करम के साथ मिलकर उन्होंने इंगलैंड के गेंदबाजों की खूब पिटाई की। लेकिन तभी बारिश ने आकर खेल बिगाड़ दिया। 

डिकॉक अगर इस मैच में शतक बना देते तो यह उनके वनडे करियर का 18वां शतक होता। ऐसा कर वह भरत के शिखर धवन, ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच और पाकिस्तान के बाबर आजम के 17 वनडे शतक लगाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ जाते। डिकॉक तब डेविड वार्नर, मार्टिन गुप्टिल की बराबरी कर सकते थे।