Sports

नई दिल्ली : टेस्ट सीरीज में पिछडऩे के बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर सख्ती कार्रवाई की है। डु प्लेसिस को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है। ऊपर से उनसे कप्तानी छीनकर क्विंटन डी कॉक को दे दी गई है। प्रोटीयाज टीम में 5 नए चेहरों को शामिल किया गया है- लुथो सिपांला, कायल वेरिएन, सिसांडा मागला, जानेमन मलान और ब्यॉन फॉर्टुइन। बता दें कि इंगलैंड के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला 4 फरवरी को केपटाउन में होगा।

 

बता दें कि डी कॉक ने 115 वनडे में 14 शतकों और 24 अर्धशतकों की मदद से 4907 रन बनाए हैं। उनकी औसत 45.01 है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 178 रन उनका वनडे में सर्वोच्च स्कोर है। वह पिछले कुछ सालों से वनडे में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

डीकॉक को कप्तानी देने पर ग्रीम स्मिथ ने कहा कि उनकी क्वालिटी के बारे में सभी को पता है। कई सालों से हमने उनका आत्मविश्वास बढ़ते देखा है और वह इस समय दुनिया के टॉप के विकेटकीपर्स में शामिल हैं। वह काफी चतुर हैं और हमें भरोसा है कि नई भूमिका मिलने के बाद उनका प्रदर्शन बेहतर होगा।

दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम : क्विंटन डी-कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, टेम्बा बावुमा, रासी वैन डेर ड्युसेन, डेविड मिलर, जॉन जॉन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवे, लुथो सिपामला, लुंगी नगिदी, तबरेज शम्सी, सिसंडा मगाला, ब्योर्न फोर्टुइन, बेउरन हेंड्रिक्स, जामनमैन मालन, काइल वेरिन।

.
.
.
.
.