Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ईडन गार्डन्स ने शुक्रवार रात इतिहास देखा जब जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक जड़ा और पंजाब किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को जीत दिलाई। हालांकि कोलकाता पर कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा जो प्लेऑफ में पहुंचने के करीब दिख रही थी। 

जीत के बाद पंजाब किंग्स मुंबई इंडियंस को पछाड़ने में कामयाब रही और अंक तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गई। यह आईपीएल 2024 में पांच मैचों में उनकी पहली और टूर्नामेंट में कुल तीसरी जीत थी। इस बीच केकेआर ने तालिका में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा, हालांकि उनके नेट रन रेट में महत्वपूर्ण गिरावट आई और यह गिरकर +0.972 हो गया। हालांकि अभी भी लीग में किसी भी टीम के लिए अब तक का सर्वश्रेष्ठ नेट रन रेट है। 

अपडेटिड प्वाइंट टेबल 

PunjabKesari

केकेआर बनाम पंजाब किंग्स मैच 

गौर हो कि बड़े स्कोर के जवाब में पंजाब ने धमाकेदार शुरुआत की, सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 93 रनों की साझेदारी की, जहां प्रभसिमरन सिंह ने सिर्फ 20 गेंदों पर 54 रन बनाए। प्रभसिमरन के बाद बेयरस्टो को रिले रोसौव में एक सक्षम समर्थन मिला जिन्होंने 16 गेंदों में 26 रन बनाए, इससे पहले फॉर्म में चल रहे शशांक ने उनका साथ दिया, जिन्होंने आठ छक्के लगाए जो कि बेयरस्टो के 9 से केवल एक कम था। बेयरस्टो के 48 गेंदों में नाबाद 108 रन और शशांक के 28 गेंदों में नाबाद 68 रनों की बदौलत पंजाब ने केवल 18.4 ओवर में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया और केकेआर पूरी तरह से असमंजस में पड़ गया। 

इससे पहले फिल सॉल्ट (75) और सुनील नरेल (71) की अर्धशतकीय पारियों के बाद वेंकटेश अय्यर (39), आंद्रे रसेल (24), श्रेयस अय्यर (28) की छोटी मगर धमाकेदार पारियों की बदौलत केकेआर ने 261 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। पंजाब की तरफ से गेंदबाजी के दौरान अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट अपने नाम किए जिसके लिए उन्होंने 45 रन दिए। सैम कुरेन (सबसे महंगे गेंदाबद साबित), हर्षल पटेल और दीपक चाहर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

विराट कोहली अभी भी ऑरेंज कैप धारक बने हुए हैं जिन्होंने आईपीएल 2024 में 9 मैचों में 61.43 की औसत और 113 के हाइएस्ट स्कोर के साथ 430 रन बनाए हैं। कोहली का इस आईपीएल सीजन में अभी तक एक शतक और तीन शतक हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप 

पर्पल कैप के मामले में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल दो पायदान की छलांग लगाकर पहले स्थान पर आ गए हैं और जसप्रीत बुमराह से पर्पल कैप छीन ली है। हर्षल के 9 मैचों में 10.18 की इकोनॉमी रेट से 14 विकेट हो गए हैं।