Sports

नई दिल्ली : आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स आंतरिक उथल-पुथल का सामना कर रही है। फ्रेंचाइजी इसके मालिकों के बीच विवाद चंडीगढ़ उच्च न्यायालय पहुंच गया है। रिपोर्ट के अनुसार अभिनेत्री और सह-मालिक प्रीति जिंटा ने साथी मालिक मोहित बर्मन को अपनी फ्रेंचाइजी के शेयरों का एक हिस्सा बेचने से रोकने के लिए अदालत का रूख करते हुए कानूनी अपील दायर की है। 

केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से फ्रेंचाइजी में 23 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली जिंटा ने आरोप लगाया है कि बर्मन, जिनके पास सबसे बड़ी हिस्सेदारी 48% है, अपनी 11.5 प्रतिशत हिस्सेदारी किसी अज्ञात पार्टी को बेचने का प्रयास कर रहे हैं। यह कार्रवाई मालिकों के बीच एक आंतरिक समझौते का उल्लंघन करती है, जो अनिवार्य करता है कि बिक्री के लिए इच्छित किसी भी हिस्सेदारी को बाहरी पक्षों को पेश किए जाने से पहले एक विशिष्ट समय सीमा के भीतर मौजूदा प्रमोटरों को पेश किया जाना चाहिए। 

बर्मन ने सार्वजनिक रूप से अपने शेयर बेचने की किसी भी योजना से इनकार किया है, जिंटा की कानूनी कार्रवाई से स्वामित्व समूह के भीतर संचार और विश्वास में कमी का संकेत मिलता है। यह आंतरिक संघर्ष ऐसे समय में सामने आया है जब 2022 में दो नई टीमों के जुड़ने के बाद आईपीएल फ्रैंचाइजी का मूल्यांकन आसमान छू रहा है। 

पंजाब किंग्स जैसी फ्रैंचाइजी में आंशिक हिस्सेदारी की संभावित बिक्री का मूल्य लगभग 540-600 करोड़ रुपए हो सकता है, जो फ्रैंचाइजी के लिए संभावित दीर्घकालिक निहितार्थों के साथ एक महत्वपूर्ण वित्तीय निर्णय है। 20 अगस्त को सुनवाई के लिए निर्धारित इस मामले ने पंजाब किंग्स पर अनिश्चितता की छाया डाल दी है।