Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान सुपर लीग में मुलतान सुलतान ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ खेलते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मुलतान की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाकर स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 245 रन पर ला खड़ा किया। यह पीएसएल के इतिहास का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। मुलतान की ओर से रिले रोसौव ने 26 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। जबकि रिजवान ने 83 रनों का योगदान दिया।

PSL, PSL 7, Rilee Rossouw, Multan Sultans, cricket news in hindi, sports news, पाकिस्तान सुपर लीग, मुलतान सुलतान vs क्वेटा ग्लेडिएटर्स

मुलतान सुलतान के बल्लेबाजों ने क्वेटा के गेंदबाजों को शुरूआत से ही जमकर पीटा। ओपनिंग पर आए शान मसूद और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 119 रन बनाए। मसूद ने 38 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मद से 57 रन बनाए। इसके बाद रिजवान ने रोसो के साथ साझेदारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने महज छह ओवरों में ही 100 से ज्यादा स्कोर बना दिया। इस दौरान रिले रोसौव ने 26 गेंदों में 71 रन बनाए। जबकि रिजवान ने 83 रनों के लिए 54 गेंदें खेलीं और 7 चौके और 3 छक्के लगाए।

 

क्वेटा के अगर गेंदबाजों की बात की जाए तो इरफान ने 3.3 ओवरों में 28 रन देकर एक विकेट लिया। सोहेल तनवीर ने 52 रन लुटाए तो नसीम शाह ने चार ओवरों में 41 रन। इसी तरह गुलाम मुद्दसर ने 56 तो नूर अहमद ने 52 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी क्वेटा ग्लेडिएटर्स की शुरूआत खराब रही। क्वेटा ने महज 23 रन पर ही दो विकेट गंवा लिए थे।

 

अपने शानदार पारी के बाद रिले रोसौव ने अपने बल्लेबाजी पर बात की। उन्होंने कहा कि हमारी बल्लेबाजी गहरी है। इसलिए मैं बस मस्ती करना चाह रहा था। मैं हैमस्ट्रिंग के कारण ज्यादा दौडऩा नहीं चाहता था, इसलिए बस मजा कर रहा था। यह मेरे लिए एक अप और डाउन रोड रहा है। मेरी किस्मत अच्छी थी और यह इन टी20 में महत्वपूर्ण है।

.
.
.
.
.