Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की टीम पेशावर जालमी बड़ा झटका लगा और उनके दो बड़े खिलाड़ी ऑलराउंडर बेन कटिंग और लेग स्पिनर उस्मान कादिर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इस वजह से वह प्लेऑफ के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इसी के साथ ही बल्लेबाजी सलाहकार हाशिम अमला भी वायरस की चपेट में आए हैं। प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें 7 दिनों के लिए आइसोलेशन से गुजरना होगा जिसका मतलब है कि वे गुरुवार को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ प्लेऑफ के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

अनुभवी गेंदबाज वहाब रियाज के नेतृत्व में पेशावर की टीम लीग चरणों की अंक तालिका में 10 मैचों में छह जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही और गद्दाफी स्टेडियम में पीएसएल 2022 के दूसरे चरण की ओर नाटकीय वापसी करने के लिए अपने सभी अंतिम चार मैच जीते हैं। 

इस बीच कटिंग ने मध्य क्रम में 9 पारियों में 164.16 के स्ट्राइक रेट से 197 रन बनाकर कुछ उपयोगी पारियां खेली हैं और नाबाद अर्धशतक भी बनाया है। वह सीजन में पेशावर की ओर से दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और प्लेऑफ़ के लिए एक बड़ी चूक होंगे जबकि कादिर ने 10 से अधिक की इकॉनमी रेट से 7 मैचों में आठ विकेट लिए हैं। ये दोनों बल्लेबाज फाइनल के लिए उपलब्ध होगें बशर्ते पेशावर जालमी पक्ष प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करे। 

पेशावर की ओर से लाहौर कलंदर्स के लिए लीग चरणों के अंतिम मैच में पीछा करने के लिए 159 रनों का लक्ष्य रखा था और लाहौर कलंदर्स ने कप्तान शाहीन अफरीदी की वीरता के साथ बल्ले से अंत तक लगभग एक थ्रिलर शो दिखाया। स्कोर बराबर हो गया और मैच सुपर ओवर में चला गया जिसमें पेशावर जाल्मी ने जीत हासिल की। वहाब रियाज ने गेंद से शानदार आउटिंग की जबकि फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज शोएब मलिक ने गेंदबाजी का मजा लिया। 

.
.
.
.
.