Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नेशनल टीम में अपनी फार्म से जूझने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ का बल्ला विजय हजारे ट्राफी में जोरों शोरों से बोल रहा है। मुंबई के लिए खेलने वाले शाॅ ने एक बार फिर दोहरा शतक ठोक दिया है। पुडुचेरी के खिलाफ विजय हजारे ट्राॅफी के मैच के दौरान शाॅ ने 227 ठोके। इससे पहले उन्होंने दिल्ली के खिलाफ शतकीय पारी (नाबाद 105 रन) खेली थी।

Sports

शाॅ ने अपनी पारी के दौरान 152 गेंदों पर 31 चौके और 5 छक्के लगाते हुए नाबाद 227 रन बनाए। अपने दोहरे शतक के साथ ही पृथ्वी शाॅ ने कप्तान के रूप में मेन्स लिस्ट ए टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। इतना ही नहीं शाॅ विजय हजारे ट्राॅफी में भी सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मेन्स लिस्ट ए में 2 450+ योग का हिस्सा बनने वाला एक मात्र खिलाड़ी बने। इसके अलावा शाॅ लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी भी बने। 

- मेन्स लिस्ट ए में कप्तान के रूप में सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर
- विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर
- केवल पुरुषों की सूची ए में दो 450+ योग का हिस्सा बनने वाला खिलाड़ी
- मेन्स लिस्ट में एक पारी में दूसरा सबसे ज्यादा चौके 

लिस्ट ए में दोहरा शतक लगाने वाले 8वें बल्लेबाज 

पृथ्वी शाॅ लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले 8वें खिलाड़ी बन गए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में सचिन तेंदलुकर ने पहली बार दोहरा शतक ठोका था जबकि वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, शिखर धवन और कर्ण कौशल भी दोहरा शतक लगा चुके हैं।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शाॅ के दोहरे और सूर्य के शतक की बदौलत 4 विकेट गंवाकर 457 रन बनाए। शाॅ के नाबाद 227 रन के अलावा सूर्य ने शानदार पारी खेली और 58 गेंदों पर 229 से ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ 133 रन बनाए जिसमें 22 चौके और 4 छक्के शामिल थे। इन दोनों की बदौलत टीम मजूबत स्कोर बनाने में कामयाब रही। अभी पुडुचेरी की पारी बाकी है। 

.
.
.
.
.