Sports

प्राग , चेक गणराज्य ( निकलेश जैन ) में चल रहे प्राग मास्टर्स शतरंज के सातवे राउंड में भारत के लिहाज से सबसे रोचक मुक़ाबला था भारत के विदित गुजराती और पेंटाला हरिकृष्णा के बीच हुआ मुक़ाबला । जहां एक ओर विदित बेहतरीन खेल के साथ फिलहाल सबसे आगे चल रहे है तो हरिकृष्णा के लिए प्रतियोगिता में कुछ खास परिणाम नहीं आए है ऐसे में सफ़ेद मोहरो से खेल रहे विदित नें क्यूजीडी ओपनिंग में शुरुआत से दबाव बनाने की कोशिश की पर हरिकृष्णा नें सभी समय पर मोहरो की अदला बदली करते हुए खेल को बराबरी पर रखा और 29 चालों में हरिकृष्णा के राजा को लगातार शह देते हुए विदित नें मैच को ड्रॉ  खेला ।

PunjabKesari

अन्य परिणामों में आज दो मैच में परिणाम जीत हार से सामने आए , ईरान के अलीरेजा फिरौजा नें टॉप सीड पोलैंड के जान डुड़ा को हराकर  उलटफेर किया तो अमेरिका के सेमुएल शंकलंद नें लगातार 5 ड्रॉ के बाद स्वीडन के निल्स ग्रंडेलिउस को पराजित करते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की । अन्य दो मुक़ाबले में चेक गणराज्य के डेविड नवारा नें रूस के निकिता वितुगोव से तो स्पेन के डेविड अंटोन नें औस्ट्रिया के रागार मारकुस से अपना मुक़ाबला ड्रॉ खेला । अब अंतिम राउंड के परिणाम ही विजेता तय करेंगे ऐसे में अगर विदित नें दो ड्रॉ भी खेले तो उनके खिताब जीतने की काफी संभावना है । 

PunjabKesari

इस प्रकार सात राउंड के बाद विदित 5 अंक के साथ एकल बढ़त पर है जबकि निकिता वितुगोव और अलीरेजा फिरौजा 4 अंक के साथ सयुंक्त दूसरे स्थान पर है । अन्य खिलाड़ियों में अंटोन डेविड ,जान डुड़ा ,शंकलंद ,3.5 अंक पर , हरिकृष्णा ,मारकुस और डेविड 3 अंक तो निल्स 2.5 अंको पर खेल रहे है । 
 

.
.
.
.
.