Sports

सिडनी: आस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बना चुके रिकी पोंटिंग ने एशेज टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ को ‘जीनियस' कहा जबकि आस्ट्रेलियाई मीडिया ने उनके खेल को ‘डान ब्रैडमेन' जैसा बताया। गेंद से छेड़खानी मामले में 12 महीने प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे स्मिथ जबर्दस्त फार्म में है जिन्होंने चौथे टेस्ट में 211 रन बनाए। 

पोंटिंग ने कहा, ‘आपको उसकी तारीफ में बहुत कुछ सुनने को मिलेगा। मेरे दिमाग में जो लफ्ज आ रहा है, वह है जीनियस।' उन्होंने कहा, ‘एक बार फिर शानदार पारी। वह कोई गलती कर ही नहीं रहा। उसकी एकाग्रता जबर्दस्त है।' क्रिकेट के सबसे तेज दिमागों में से एक पोंटिंग को भी समझ में नहीं आ रहा कि उसे कैसे आउट किया जा सकता है। उन्होंने हालांकि कहा, ‘पिछली 99 पारियों में वह सिर्फ नौ बार पगबाधा आउट हुआ है। यानी सीधे गेंद डालने पर उसे आउट नहीं किया जा सकता।' उन्होंने कहा, ‘उसे बल्ले से बाहर जाती गेंद डालर देखा जा सकता है।'

स्मिथ ने पिछले सप्ताह भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। अब उनकी तुलना दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज ब्रैडमेन से हो रही है । आस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा कि दोनों बल्लेबाजों के बीच अंतर घटता जा रहा है । 

 

.
.
.
.
.