Sports

सिडनी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली कैपिटल्स फिर से जिंदा करने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग बिग बैश लीग के सीजन 12 से पहले होबार्ट हरिकेंस के साथ जुड़ गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पोंटिंग ने बीबीएल के पहले दो संस्करणों में हरिकेंस के लिए आठ मैच खेले थे। फ्रेंचाइजी ने उनके साथ तीन साल का अनुबंध किया है। 

होबार्ट हरिकेंस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि रणनीति के प्रमुख के रूप में उनकी भूमिका में पोंटिंग को हरिकेंस के नए मुख्य कोच की नियुक्ति और मैच पर काम करने और तत्कालीन नियुक्त कोच के साथ सूची रणनीति पर काम करते हुए देखा जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पुरुष कोच और पोंटिंग के करीबी दोस्त जस्टिन लैंगर को पहले हरिकेंस हेड कोचिंग भूमिका से रूप में शामिल किया गया है जो एडम ग्रिफिथ के बीबीएल-11 के अंत में इस्तीफा देने के बाद से खाली है। 

पोंटिंग पहले भी ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के साथ अंतरिम और विशेषज्ञ कोचिंग भूमिका निभा चुके हैं। उन्होंने पहले कहा है कि राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच होने की समयबद्ध प्रतिबद्धता ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया को पूर्णकालिक कोचिंग देने पर विचार करने से रोक दिया है। रिपोर्ट के अनुसार पोंटिंग ने कहा, जब से मैं बीबीएल-01 और बीबीएल-02 में हरिकेंस के लिए खेला था तब से प्रतियोगिता और खेल में काफी बदलाव आया है और मैं उस समय की तुलना में अब टी20 खेल की बारीकियों के बारे में बहुत कुछ जानता हूं। 

उन्होंने कहा कि मैं खेल के सभी रूपों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की प्रगति के बारे में भावुक हूं इसलिए हेरिकेंस के लिए इस तरह की महत्वपूर्ण भूमिका निभाना वास्तव में विशेष है। मैं काम करने और टीम के लिए अगले सीजन को अंजाम देने के लिए एक योजना बनाने के लिए उत्सुक हूं। हरिकेंस की विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया, कुछ प्रमुख क्षेत्रों में कुछ बदलावों के साथ मेरा मानना ​​है कि हरिकेंस के पास हमारी पहली बीबीएल ट्रॉफी जीतने की नींव है। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हेरिकेंस में पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के टी20 उभरते सितारों टिम डेविड, बेन मैकडरमोट, नाथन एलिस और रिले मेरेडिथ के साथ जुड़ेंगे। पोंटिंग आधिकारिक तौर पर हेरिकेंस के साथ अपना कार्यकाल तुरंत प्रभाव से शुरू करेंगे।

.
.
.
.
.