Sports

सिडनी: चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वेस्टइंडीज के धुरंधर गेंदबाज कर्टनी वाल्श आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावितों के लिए धनराशि जुटाने के लिये चैरिटी क्रिकेट मैच में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) एकादश और शेन वार्न (Shane Warne) एकादश के कोच होंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अनुसार ‘बुशफायर क्रिकेट बैश' आठ फरवरी को खेला जाएगा।

सचिन तेंदुलकर की कोचिंग 

क्रिकेट के सामाजिक सरोकार से जुड़े अहम दिन ‘द बिग अपील' पर यह मैच खेला जा रहा है। तेंदुलकर और वाल्श इस मैच में रिकी पोंटिंग और शेन वार्न के साथ-साथ जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वाटसन, माइकल क्लार्क, एलेक्स ब्लैकवेल जैसे धुरंधरों की टीम के कोच होंगे। स्टीव वॉ और मेल जोंस भी टीमों से जुड़ेंगे। 

सचिन तेंदुलकर का बेसब्री से इंतजार 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स (Kevin Roberts) ने कहा, ‘हम सचिन और वाल्श का आस्ट्रेलिया में स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। दोनेां बेहद सफल खिलाड़ी रहे हैं और हमें उनका बेताबी से इंतजार है।' इस मैच से होने वाली कमाई आस्ट्रेलियाई रेडक्रास को जाएगी। आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से 29 लोग मारे गए और 2000 से अधिक घर तहस नहस हो गए थे। 

.
.
.
.
.