Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के समापन के बाद क्रिकेट के दीवानों को आने वाले समय में भरपूर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देखने और आनंद लेने का मौका मिलेगा। इसी कड़ी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए कमर कस रही है, जो 7 जून से इंग्लैंड के ओवल में शुरू होगी। इसके बाद, बीसीसीआई ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान के खिलाफ एक घरेलू सीरीज की योजना बनाई है।

इसी तरह टीम इंडिया के आगे के व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई घरेलू सीरीज रद्द कर सकता है। हालांकि, यह भी माना जा रहा है कि भारतीय बोर्ड अपने कार्यभार प्रबंधन प्रयासों के तहत अफगानों के खिलाफ दूसरी XI भारतीय टीम खेलने पर विचार कर रहा है। इसलिए, यह काफी संभव है कि सभी प्रमुख सीनियर खिलाड़ियों को घरेलू सीरीज से बाहर करने की अनुमति दी जाएगी। 

इसके अलावा, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में सीमित ओवरों के प्रारूप में एक सीरीज होने की भी खबरें हैं। इस कार्यभार प्रबंधन की योजना वेस्टइंडीज दौरे को ध्यान में रखते हुए बनाई जा रही है, टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को घरेलू सीरीज के दौरान आराम दिया जाएगा। इसके अलावा, बीसीसीआई सीरीज को कम करने पर भी विचार कर सकता है क्योंकि सीरीज के प्रबंधन के लिए केवल 20 और 30 जून के बीच ही खिड़की खुली है। गौरतलब है कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलेगी। यह दौरा 12 जुलाई से शुरू होगा और 13 अगस्त को समाप्त होगा। इसके बाद, भारत सबसे छोटे प्रारूप में तीन मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए आयरलैंड जाएगा।