Sports

खेल डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण की शुरूआत 31 मार्च से हो जाएगी। दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में स्टार प्लेयरों की चोटों से जूझ रही है। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण सीजन में खेल नहीं पाएंगे। ऐसे में उनकी जगह नितीश राणा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। केकेआर ने अपनी स्टेटमेंट में कहा कि श्रेयस अय्यर की गैरहाजिरी में नितीश राणा कप्तान होंगे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि श्रेयस आईपीएल के कुछ मैचों में हमारे लिए उपलब्ध रहें। 

 


नितीश राणा का आईपीएल करियर
नितीश ने आईपीएल के 91 मैचों में 2181 रन बनाए हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 134 तो औसत 28 रही है। वह 15 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। उन्होंने 2022 सीजन में 361, 2021 सीजन में 383, 2020 सीजन में 352 तो 2019 सीजन में 344 रन बनाए थे। 

 

आईपीएल 2023 में सभी 10 कप्तान
चेन्नई सुपर किंग्स - एमएस धोनी
मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - फाफ डु प्लेसिस
लखनऊ सुपर जायंट्स - केएल राहुल
गुजरात टाइटंस - हार्दिक पांड्या
राजस्थान रॉयल्स - संजू सैमसन
पंजाब किंग्स - शिखर धवन
कोलकाता नाइट राइडर्स - नितीश राणा
सनराइर्ज हैदराबाद - एडेन मार्करम
दिल्ली कैपिटल्स - डेविड वार्नर

 

संभावित प्लेइंग-11
एन जगदीसन (विकेटकीपर), रहमानुल्लाह गुरबाज, नितीश राणा, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, टिम साउथी/लॉकी फग्र्यूसन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

 

स्टार प्लेयर्स के बिना केकेआर की ओपनिंग पर हमें एन जगदीसन के साथ अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज दिख सकते हैं। तीसरे नंबर पर नितीश राणा संभवत: बल्लेबाजी करने आएंगे। इसके बाद रिंकू सिंह राणा दिखाई देंगे जिन्होंने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था। बड़े हिटर वेंकटेश अय्यर 5वें तो आंद्रे रसेल हमेशा की तरह नंबर 6 पर दिखाई देंगे। टीम के लिए पेस का जिम्मा उमेश यादव संभालते नजर आएंगे। हालांकि टिम साऊदी और लॉकी फाग्र्यूसन में से एक उनका साथ देता भी नजर आएगा।