Sports

पुणे: मनिंदर सिंह (20 अंक) के शानदार प्रदर्शन के बूते बंगाल वॉरियर्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 59वें मैच में गुजरात जाएंट्स को 45-40 से हरा दिया। इस जीत के साथ बंगाल अंक तालिका में नौवें से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बंगाल की यह पांचवीं जीत है जबकि पांचवीं हार झेलने वाली गुजरात को इस मैच से एक अंक प्राप्त हुआ। बंगाल के स्टार मनिंदर ने इस मैच में सीजन के 100 रेड प्वाइंट्स पूरे किए।उनके अलावा दीपक हुड्डा ने सात अंक कमाए। गुजरात की ओर से प्रतीक दहिया ने 12 अंक लिए और अपनी टीम की शानदार वापसी सुनिश्चित की लेकिन जीत तक नहीं पहुंचा सके। शुरुआती तीन मिनट में स्कोर 2-2 था लेकिन फिर राकेश ने सुपर रेड के साथ गुजरात को 5-2 से आगे कर दिया। इसके साथ राकेश ने इस सीजन में 100 रेड प्वाइंट्स पूरे किए।

इसके बाद दीपक हुड्डा ने अरकम को आउट कर पीकेएल करियर में 1000 रेड पॉइंट पूरे किए। उनसे पहले परदीप नरवाल, मनिंदर सिंह और राहुल चौधरी यह कारनामा कर चुके हैं। बहरहाल, कीर्तिमानों के बीच बंगाल ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 9-10 कर दिया। फिर उसने 11-11 के स्कोर के साथ गुजरात को ऑल आउट की ओर धकेला और फिर उसे अंजाम देकर 14-12 की लीड ले ली। आल-इन के बाद मनिंदर ने सुपर रेड के साथ स्कोर 18-14 कर दिया। बंगाल की टीम यही नहीं रुकी और 15वें मिनट में गुजरात को दूसरी बार ऑल आउट कर 24-14 की लीड ले ली।

आलइन के बाद मनिंदर ने एक और मल्टी प्वाइंट रेड के साथ सुपर-10 पूरा किया। बंगाल का प्रहार लगातार जारी था। उसने 32-18 की लीड के साथ पहला हाफ समाप्त किया। बंगाल के खाते में रेड से 18 और डिफेंस से 8 अंक आए जबकि गुजरात ने रेड में 15 और डिफेंस में सिर्फ तीन अंक हासिल कर सका। गुजरात को 6 एक्स्ट्रा अंक भी मिले।

ब्रेक के बाद गुजरात ने वापसी की राह पकड़ते हुए लगातार तीन अंक हासिल किए। हाफ टाइम तक स्कोर डिफरेंस 14 का था लेकिन प्रतीक दहिया ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ इसे 10 कर दिया। फिर गुजरात की टीम ने वापसी करते हुए बंगाल को ऑल आउट की ओर धकेल किया और फिर उसे अंजाम देकर स्कोर 27-34 कर दिया। इसी बीच प्रतीक ने अपना सुपर-10 पूरा किया। 10 मिनट बचे थे और स्कोर 36-29 से बंगाल के हक में था लेकिन हाफ टाइम की तरह उसके पास अब 14 नहीं बल्कि सिर्फ 7 अंक की लीड थी।

प्रतीक ने रनिंग टच पर अंक लिया और फिर डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर मनिंदर को लपक बंगाल को फिर ऑलआउट की स्थिति में डाला और उसे अंजाम देकर स्कोर 36-38 कर दिया। इसके बाद बंगाल ने लगातार दो अंक ले फासला 4 कर दिया। राकेश ने इसे तीन का किया लेकिन मनिंदर के खिलाफ एडवांस टैकल ने गुजरात को फिर चार अंक से पीछे कर दिया। बंगाल के डिफेंस ने प्रतीक को लपक फासला 5 का कर दिया। अब दो मिनट से भी कम समय बचा था। गुजरात को बड़े रेड का इंतजार था लेकिन ऐसा कोई करिश्मा हो नहीं सका।