Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल पर कोरोना वायरस की मार पड़ती हुई नजर आ रही है। सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के पाॅजिटिव पाए जाने के बाद राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ होने वाले मैच को स्थगित कर दिया गया। आज राजस्थान राॅयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बुधवार को दिल्ली में होने वाले मैच को भी स्थगित कर दिया गया है। इसी बीच आईपीएल 2021 को रद्द करने की भी मांग हो रही है जिसके लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस याचिका को जनहित में बदल दिया गया है। 

वकील करण सिंह ठुकराल और सामाजिक कार्यकर्ता इंददर मोहन सिंह ने आईपीएल 2021 पर तत्‍काल रोक लगाने के लिए दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि ऐसे समय में दिल्ली में आईपीएल मैच कराना अनुचित है, खासकर तब जब अस्पतालों में बिस्तर, आक्सीजन व आवश्यक दवाओं की कमी है और लोग अपने प्रियजनों का अंतिम संस्कार में भी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इतना ही नहीं याचिका में दिल्ली में मौजूदा हालातों को देखते हुए अरुण जेतली स्टेडियम को कोविड केयर सेंटर में बदलने की भी मांग उठाई गई है। 

गौर हो कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद आईपीएल पर रोक लगाने की बात कर चुके हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगा था कि सभी क्रिकेटर्स बायो बबल में है और हर तरह से सुरक्षित हैं और लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बायो बबल में रहकर भी खिलाड़ी कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इसका मतलब है कि सुरक्षा में कहीं कमी रह गई है। अगर इस तरह के मामले सामने आए हैं तो आईपीएल को यहीं रोक देना चाहिए। 

.
.
.
.
.