Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक अख्तर को गेंदबाजी सलाहकार के रूप में पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम में शामिल किया जा सकता है। शॉन टैट का कार्यकाल समाप्त होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड रावलपिंडी एक्सप्रेस लाने पर विचार कर रहा है। 

अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के रूप में शाहिद अफरीदी की नियुक्ति के बाद बोर्ड आने वाले समय में सफलता लाने के लिए और अधिक पूर्व खिलाड़ियों को शामिल करने में रुचि रखी है। अख्तर अक्सर अपने यूट्यूब चैनल पर गेंदबाजों को सलाह देते देखे जाते हैं। अब उनके पास आखिरकार राष्ट्रीय टीम को प्रशिक्षित करने और मेन इन ग्रीन की गेंदबाजी क्षमता में सुधार करने के लिए अपने सामरिक ज्ञान को साझा करने का अवसर होगा। 

यह बताया गया है कि नजम सेठी के नेतृत्व वाले प्रबंधन ने 47 वर्षीय के साथ पहले ही संपर्क कर लिया है और वह भूमिका निभाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। पूर्व क्रिकेटर जल्द ही पीसीबी अध्यक्ष से मिल सकते हैं और उन्हें दी जा रही भूमिका के बारे में विस्तार से बात करेंगे। रावलपिंडी में जन्मे तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में भी रुचि दिखाई है। उन्होंने बोर्ड की नीति-निर्माण में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की जिसका निर्णय अख्तर की सेठी के साथ बैठक के दौरान लिया जाएगा। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान टीम को हाल ही में वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी ने शॉन टैट के साथ कई तस्वीरें पोस्ट कीं  जिसमें उनके छोड़ने की पुष्टि की गई। तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर की आंखों में आंसू थे, लेकिन उन्हें अपने अनुबंध समय के अनुसार छोड़ना पड़ा।