Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की करीब 15 महीने बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी हो गई। लेकिन उनकी वापसी को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने फीका कर दिया। मुल्लांपुर के मैदान पर खेले गए पहले ही मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 4 विकेट से जीत हासिल कर ली। पंत ने मैच के बाद हार के कारणों पर खुलकर चर्चा की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ईशांत की चोट के कारण उनके पास एक गेंदबाज कम हो गया जोकि बड़ा कारण बन गया। 

 


पंत ने कहा कि मुझे लगता है कि इशांत की चोट मैदान पर साफ दिख रही थी, हमारी बल्लेबाजी के कारण पहले से ही एक गेंदबाज कम था, अभिषेक पोरेल ने हमें अतिरिक्त रन देने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन हमारे पास हमेशा एक गेंदबाज कम था। लड़कों ने विभिन्न चरणों में हमें मैच में वापस लाने में अच्छा प्रदर्शन किया। उम्मीद है कि यह आगे भी जारी रहेगा।

 

मैदान पर पैर रखते ही हुआ था जोरदार स्वागत, वीडियो-

 


वहीं, अपनी वापसी पर पंत ने कहा कि आज मैं काफी घबराया हुआ था, थोड़ा तनाव था, लेकिन मैंने मैदान पर पहुंचकर मैंने आनंद लेना शुरू कर दिया। कोई बहाना नहीं, एक गेंदबाज का कम होना हमारे लिए अच्छा नहीं गया। लेकिन उन्होंने जिस तरह से खेला उसके लिए पीकेबीएस को श्रेय दिया जाता है। पोरेल पर बोलते हुए पंत ने कहा कि वह काफी नया है। यह उसका तीसरा और चौथा गेम है। उसने जिस तरह की बल्लेबाजी की वह बहुत खास थी। जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ेगा उससे और अधिक की उम्मीद है।

 

पंत ने ग्लव्स के साथ दिखाया कमाल

 

 

 

मुकाबले की बात करें तो दिल्ली ने पहले खेलते हुए डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की थी। नंबर तीन पर शाई होप ने भी 25 गेंदों पर 33 रन बनाए। लेकिन दिल्ली का मध्यक्रम बिखरा गया। अंत में अभिषेक पोरेल ने जरूर 10 गेंदों पर 32 रन बनाकर स्कोर 174 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी पंजाब किंग्स को भी तेजतर्रार शुरूआत मिली। लेकिन मध्यक्रम में 47 गेंदों पर 63 तो लिविंगस्टन ने 21 गेंदों पर 38 रन बनाकर टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पंजाब किंग्स :
शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, शशांक सिंह
दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, ईशांत शर्मा