Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को उम्मीद है कि इस साल के आखिर में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) टेस्ट श्रृंखला के दौरान ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और मिशेल मार्श गेंदबाजी का अधिक जिम्मा संभालेंगे। कमिंस चाहते हैं कि यह दोनों ऑलराउंडर नवंबर से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में टीम के अग्रणी तेज गेंदबाजों का कार्यभार साझा करें। कमिंस फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट श्रृंखला के लिए खुद को समय दिया है। वह पहले ही बोल चुके हैं कि उनके जीवन में सिर्फ एक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की कमी है।

 

Pat Cummins, Border-Gavaskar Test series, cricket news, sports, पैट कमिंस, बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज़, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बहरहाल, कमिंस ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि टीम में ऑलराउंडर होने से फायदा मिलता है। पिछले कुछ वर्षों में हम उनका उतना उपयोग नहीं कर पाए जितना हमने सोचा था। यह अच्छी बात है। उन्होंने कहा- लेकिन इन गर्मियों के सत्र में कुछ अलग हो सकता है। हम ग्रीन और मार्श को गेंदबाजी में थोड़ा अधिक जिम्मेदारी दे सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कहा कि ग्रीन जैसे खिलाड़ी ने शील्ड क्रिकेट में गेंदबाज के रूप में शुरुआत की थी, लेकिन टेस्ट मैचों में उसे ज्यादा गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी। अब वह पहले से अधिक परिपक्व हो गया है। मुझे लगता है कि हम उस पर थोड़ा और अधिक निर्भर रहेंगे। 25 वर्षीय ग्रीन ने अपने करियर में अब तक 28 टेस्ट मैचों में 35.31 के औसत से 35 विकेट लिए हैं।

 

Pat Cummins, Border-Gavaskar Test series, cricket news, sports, पैट कमिंस, बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज़, क्रिकेट समाचार, खेल

 

कमिंस ने कहा कि पहला मुद्दा यह है कि वे (ग्रीन और मार्श) दोनों केवल अपनी बल्लेबाजी के दम पर शीर्ष 6 में जगह बनाते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि हम वास्तव में सौभाग्यशाली हैं जो हमारे पास नाथन लियोन जैसा गेंदबाज है जिससे हम कई ओवर करवा सकते हैं। ऐसे में जरूरी नहीं कि आपके पास एक ऑलराउंडर हो, लेकिन 5वें गेंदबाजी विकल्प का होना बड़ा अंतर पैदा करता है।
 
कमिंस ने कहा कि हमारे पास ग्रीन और मार्श के रूप में गेंदबाजी के 6 विकल्प हैं। यह अच्छी बात है लेकिन बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम के 6 बल्लेबाजों को केवल अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम में जगह बनानी चाहिए।