Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस अगले साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खुद को इस प्रारूप में ढालने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र का इस्तेमाल करना चाहते हैं। कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के कारण 2023 के आईपीएल में भाग नहीं लेने का फैसला किया था। उन्हें मंगलवार को दुबई में हुई आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए की बोली के साथ टीम में शामिल किया। वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी है।

 

यह भी पढ़ें:- IPL Auction 2024 की 10 मुख्य बातें : ऑस्ट्रेलिया के 6 प्लेयर्स ने खींचे 77.05 करोड़


राष्ट्रीय टीम के उनके साथी मिचेल स्टार्क के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रुपए कर बोली लगाई जो कि आईपीएल में अब तक की सबसे अधिक अनुबंध राशि है।


कमिंस ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि मैंने हाल के दिनों में बहुत ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है और कुछ मायनों में, मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने पिछले कुछ समय से इस प्रारूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मैं वास्तव में उत्साहित हूं। अगले साल विश्व कप से पहले कुछ मैच खेलने की कोशिश करुंगा। मैं टीम में जगह बनाने की कोशिश करने के साथ यह भी महसूस करने की कोशिश करूंगा कि मैं टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकता हूं।

 

IPL auction, ipl 2024, ipl auction 2024, Pat Cummins, T20 World Cup, cricket news, sports, आईपीएल नीलामी, आईपीएल 2024, आईपीएल नीलामी 2024, पैट कमिंस, टी20 विश्व कप, क्रिकेट समाचार, खेल

 

 

कमिंस ने आईपीएल में पिछली बार 2022 में केकेआर का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने तब महज 14 गेंदों अर्धशतक जड़ा था जो ऑस्ट्रेलिया के किसी पुरुष बल्लेबाज का टी20 में सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने सनराइजर्स के इंस्टाग्राम पेज पर जारी वीडियो में कहा कि आईपीएल के आगामी सत्र के लिए सनराइजर्स से जुड़ कर उत्साहित हूं। उन्होंने कहा कि मैंने ‘ऑरेंज आर्मी' के बारे में काफी सुना है और मुझे कई बार हैदराबाद में खेलने का मौका भी मिला है। मुझे वहां खेलना पसंद है और टीम से जुड़ने का इंतजार कर रहा हूं।


सनराइजर्स ने कमिस के साथ ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को भी 6.8 करोड़ रुपए की बोली के साथ टीम में शामिल किया है। हेड ने भारत में विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल में मैच जिताऊ पारियां खेली थी। कमिंस ने कहा कि वहां ट्रैविस हेड के रूप में एक और ऑस्ट्रेलियाई को देखना बहुत अच्छा है। मुझे लगता है कि हम इस सत्र का काफी लुत्फ उठाएंगे। उम्मीद है कि हमें बहुत सफलता मिलेगी।