Sports

रांची : पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई करने के इरादे से चेक गणराज्य की महिला हॉकी टीम शनिवार को जोश और द्दढ़ संकल्प के साथ यहां पहुंची। विश्व रैकिंग में 25वें स्थान पर काबिज चेक रिपब्लिक का नेतृत्व एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 में कतेरीना लासीना करेंगी। टीम के मुख्य कोच गैरेथ ग्रुंडी हैं। चेक गणराज्य पूल ए में है, जहां 13 जनवरी को उसका शुरुआती मुकाबला पूर्व एशियाई खेलों के चैंपियन जापान के खिलाफ होगा।


चेक टीम 14 जनवरी को टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में चिली से भिड़ेगी। उनका अंतिम पूल मैच 16 जनवरी को ओलंपिक रजत पदक विजेता जर्मनी से होगा। मैदान में अन्य टीमों में पूल बी में मेजबान भारत, न्यूजीलैंड, इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल हैं। टूर्नामेंट की शीर्ष 3 टीमें पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 के लिए क्वालीफाई करेंगी।


टूर्नामेंट की तैयारियों और रणनीतियों के बारे में बात करते हुए, कप्तान कतेरीना लासीना ने कहा कि हमारा प्रशिक्षण कार्यक्रम हमारी शारीरिक क्षमता को बढ़ाने पर केंद्रित था, जो हमारे खेल का एक महत्वपूर्ण पहलू है। इसके अलावा हम फ्रांस, यूक्रेन और नीदरलैंड की अंडर21 टीम के खिलाफ तैयारी में लगे हुए हैं। टीम में कई युवा प्रतिभाएं हैं। हम यहां लड़ने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए हैं और हमें विश्वास है कि हम ऐसा कर सकते हैं।


उच्च रैंकिंग वाले जर्मनी के खिलाफ टीम के महत्वपूर्ण मुकाबले पर आगे बोलते हुए, लासीना ने कहा कि हम जर्मनी के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। हॉकी के खेल में, कुछ भी सामने आ सकता है और हम हर मौके का फायदा उठाने के लिए तैयार हैं।