Sports

नई दिल्ली : विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को 24 सितंबर से शुरू होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए बुधवार को दिल्ली की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जिसकी अगुवाई शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ध्रुव शोरे (Dhruv Shorey) करेंगे। दिल्ली के अपने अभियान की शुरुआत विदर्भ के खिलाफ करेगा और संभावना है कि ये दोनों खिलाड़ी शुरुआती मैचों के लिये उपलब्ध रहेंगे। दिल्ली सीनियर चयनसमिति के अध्यक्ष अतुल वासन ने कहा, ‘पंत के दिल्ली के कम से कम 2 या 3 मैचों में खेलने की संभावना है और इसके बाद वह राष्ट्रीय टीम से जुड़े जाएंगे।

विजय हजारे ट्रॉफी में ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने स्वयं कहा है कि वह खेलना चाहते हैं।' भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने पहले टेस्ट मैच के लिये 29 सितंबर को विशाखापट्टनम पहुंचेगी। सैनी टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं और उनके राष्ट्रीय एकदिवसीय चैंपियनशिप विजय हजारे ट्रॉफी के अधिक मैचों में खेलने की संभावना है जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वर्तमान टीम से बाहर रहने का फैसला किया है। वासन ने कहा, ‘शिखर को कुछ पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया जाना है। उन्होंने कहा कि वह बाद में टीम से जुड़ जाएंगे।' 

टीम इस प्रकार है : ध्रुव शोरे (कप्तान), नितीश राणा, ऋषभ पंत, हिम्मत सिंह, हितेन दलाल, कुणाल चंदेला, ललित यादव, पवन नेगी, नवदीप सैनी, सुबोध भाटी, कुलवंत खेजरोलिया, मनन शर्मा, कुंवर भिदुड़ी, विकास टोकस, तेजस बारोका, अनुज रावत।