Sports

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले महीने टीम के टी20 विश्व कप अभियान के निराशाजनक प्रदर्शन के मद्देनजर पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को अपनी चयन समिति से हटा दिया है। वहाब और रज्जाक एक ऐसी समिति का हिस्सा थे जिसका कोई अध्यक्ष नहीं था और इसमें राष्ट्रीय टीम के कप्तान, मुख्य कोच और एक डेटा विश्लेषक शामिल थे। 

पीसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज पुष्टि की है कि उसने अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज को सूचित कर दिया है कि राष्ट्रीय चयन समिति में अब उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं होगी।' रज्जाक पुरुष और महिला दोनों चयन समिति के सदस्य थे, जबकि वहाब पुरुष पैनल के सदस्य थे। पीसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'पीसीबी समय-समय पर चयन समिति की संरचना के बारे में और जानकारी देगा।' 

पिछले साल नवंबर से चयनकर्ता रहे वहाब टी20 विश्व कप में सीनियर टीम मैनेजर के तौर पर भी गए थे। बोर्ड ने वहाब और रज्जाक को हटाने का कोई कारण नहीं बताया। पूर्व टेस्ट बल्लेबाज मुहम्मद यूसुफ और असद शफीक पैनल में शेष दो राष्ट्रीय चयनकर्ता हैं। पाकिस्तानी टीम लीग चरण से आगे नहीं बढ़ सकी और मेगा इवेंट के दौरान अपने ग्रुप मैचों में टूर्नामेंट में पदार्पण करने वाले यूएसए और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार गई, जिसका अंत रोहित शर्मा और उनकी टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन की जीत के साथ चैंपियन बनने के साथ किया।