Sports

खेल डैस्क : लाहौर के गद्दाफी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान अच्छी पोजीशन में होने के बावजूद कमजोर लोअर ऑर्डर के कारण बड़ा स्कोर बनाने से चूक गया। पाकिस्तान एक समय 248 रन पर चार विकेट गंवाकर खेल रहा था। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की ऐसी आंधी आई कि पूरी टीम 268 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान ने अपनी आखिरी 4 विकेट 268 रन पर ही गंवाए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का खौफ इतना था कि पाकिस्तान के 4 बल्लेबाज बोल्ड तो तीन पगबाधा आऊट हुए।

Pakistan vs australia, Pat Cummins, cricket news in hindi, sports news,  पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, पैट कमिंस, PAK vs AUS, PCB, cricket australia

मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट चटकाए। वह सीरीज में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। कमिंस सीरीज के लीडिंग विकेटटेकर्स हैं। उन्होंने मैच के दौरान इमाम उल हक, अजहर अली, साजिद खान, नोमान अली, हसन अली को आऊट किया। जबकि उनके साथ मिचेल स्टार्क 33 रन देकर 4 विकेट चटकाने में सफल रहे।

मैच की बात की जाए तो पाकिस्तान की ओर से टॉप 4 बल्लेबाजों में से 3 अर्धशतक लगाने में सफल रहे। ओपनिंग क्रम पर शफीक ने 228 गेंदों में 81, अजहर अली ने 208 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 78 तो कप्तान बाबर आजम ने 131 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए। पाकिस्तान के 4 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके और पूरी टीम 268 रन ऑल आऊट हो गई।

बता दें कि सीरीज के पहले 2 टेस्ट रावलपिंडी और कराची में खेले गए थे जोकि ड्रा रहे। पहले टेस्ट में पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों ने शतक लगाए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक। सीरीज का दूसरा टेस्ट कराची में हुआ जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 556 रन बनाए। पाकिस्तान पहली पारी में 148 रन ऑल आऊट हो गया लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में 443 रन बनाकर मैच ड्रा करवा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पाकिस्तान को जीतने के लिए 506 रन का टारगेट दिया था। बाबर आजम ने 196 रन बनाकर पाकिस्तान को हार से बचा लिया था। 

.
.
.
.
.