Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) का कुछ ही सप्ताह बचे हैं। ऐसे में क्रिकेट दिग्गज भी खिताब कौन जीतेगा, को लेकर भविष्यवाणियां कर रहे हैं। इसी बीच पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में नंबर एक चल रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) पर अपनी राय रखी है। 

 

पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बाबर आजम की टीम को वनडे फॉर्मेट में 'औसत' टीम बताया और उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के दावेदारों में से एक नहीं माना। हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकता है, लेकिन 50 ओवर के प्रारूप में, वे औसत हैं।

 

हरभजन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत वनडे सीरीज में मुकाबले तगड़े होंगे। इन मुकाबलों में जो जीतेगा वो अपना विश्व कप खिताब के लिएअपना दावा सेट कर सकता है। सेमीफाइनल के लिए अभी ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंगलैंड को दावेदार माना जा सकता है लेकिन मुझे लगता है चौथे नंबर पर पाकिस्तान की टीम नहीं हो सकती। 

 

हरभजन बोले- देखिए लोग पाकिस्तान को बहुत आंक रहे हैं कि पाकिस्तान आगे जाएगी, लेकिन शायद इस फॉर्मेट में 50 ओवर के खेल में, अभी जो हमें दिख रहा है, ठीक ठीक ही लग रहे हैं। मुझे तो कोई ऐसा लगा नहीं कि यह बहुत ताकतवर टीम है। वह टी20 फार्मेट जरूर ठीक ठाक खेल लेते हैं। अच्छा  खेलते हैं पर अगर मेरी कोई चौथी फेवरेट टीम होगी तो वो न्यूजीलैंड होगी।