Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान हॉकी टीम के मुख्य कोच सेगफ्राइड ऐकमैन ने शुक्रवार को कहा कि उनके खिलाड़ी अपने भारतीय समकक्षों का काफी सम्मान करते हैं और उनमें से कुछ को अपना आदर्श मानते हैं। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान सोमवार को इंडोनेशिया के जकार्ता में एशियाई कप के पूल ए के पहले मैच में आमने सामने होंगे। 

PunjabKesari

ऐकमैन ने मैच से पूर्व कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों में भारतीय हॉकी खिलाड़ियों का काफी सम्मान है। कुछ भारतीय उनके आदर्श भी हैं। मुझे भी भारतीय खिलाड़ियों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए यही सम्मान नजर आता है। इस तरह का माहौल अच्छा है। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विश्व कप का क्वालीफायर है। भारत, जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया को पूल ए में जगह मिली है जबकि मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को पूल बी में रखा गया है। 

ऐकमैन ने कहा कि खिलाड़ी एक बार फिर प्रतियोगिता में उतरकर काफी रोमांचित हैं। वे सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलना चाहते हैं और भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर उत्सुक हैं। संभावना है कि एशिया कप के मौजूदा प्रारूप में भारत और पाकिस्तान की टीम दो बार आमने सामने हो सकती हैं। यह कड़ा टूर्नामेंट होगा। टीम को विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का कोई दूसरा या आसान मौका नहीं मिलेगा। विश्व कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत के अलावा अन्य टीम के लिए यह टूर्नामेंट करो या मरो की तरह है। इसलिए हम सभी को टूर्नामेंट में अपना सब कुछ झोंकना होगा।
 

.
.
.
.
.