Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) से पहले वीजा संबंधी दिक्कतों से जूझ रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) अब पीसीबी को झटका देने की तैयारी में है। पाकिस्तानी क्रिकेटर केंद्रीय अनुबंध की देरी के कारण विश्व कप में होने वाली प्रमोशनल गतिविधियों का बायकाट करने पर विचार कर रहे हैं। पाक क्रिकेटर को 4 महीने से सैलरी नहीं मिली है ऐसे में वह स्पांसर लोगो और विभिन्न अनुबंधों का बायकाट कर सकते हैं। 

 

 

रिपोर्ट के मुताबिक टीम के शीर्ष सितारे जैसे बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान प्रत्येक को 4.5 मिलियन पीकेआर (लगभग 13.22 लाख रुपए) की मासिक रिटेनर फीस की पेशकश की गई थी। हालांकि अभी तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं हुए। इसलिए खिलाड़ियों को बड़ी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। 

 

Pakistan cricketers, Boycott sponsors, Cricket World Cup, PCB, Pakistan Cricket team, पाकिस्तान क्रिकेटर, बहिष्कार प्रायोजक, क्रिकेट विश्व कप, पीसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम

 

एक पाकिस्तानी खिलाड़ी का कहना है कि हम मुफ्त में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने को तैयार हैं, लेकिन हमारा सवाल यह है कि हमें प्रायोजकों को बढ़ावा क्यों देना चाहिए। लोगो तो बोर्ड से संबंधित हैं। इस कारण हम प्रचार गतिविधियों और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने से इनकार कर सकते हैं। 

 

 

इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि खिलाड़ियों को अभी तक उनका भुगतान नहीं मिला है जो पिछले चार महीनों से बकाया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि खिलाड़ियों ने प्रायोजन के मामले में पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से जो मिलेगा उसमें हिस्सा मांगा है।

 

 

बता दें कि पाकिस्तान टीम क्रिकेट विश्व कप के लिए तैयारी कर रहा है जोकि 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने 29 सितंबर और 3 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 अभ्यास मैच खेलने हैं।