Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 26वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका जहां टूर्नामेंट में एक हार के बाद दूसरे स्थान पर है। वहीं पाकिस्तान ने 5 में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं और प्वाइंट टेबल में छठे नम्बर पर है। 

हेड टू हेड (वनडे में)

कुल मैच : 82
पाकिस्तान : 30 जीत
दक्षिण अफ्रीका : 51 जीत
नो रिजल्ट : एक 

हेड टू  हेड (विश्व कप में) 

कुल मैच - 5
पाकिस्तान - 2 जीत
दक्षिण अफ्रीका - 3 जीत

पिच रिपोर्ट 

इस पूरे खेल में सतह संतुलित रह सकती है और बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को पर्याप्त सहायता प्रदान कर सकती है। इस स्थान पर वनडे में पहली पारी का औसत स्कोर 249 रन रहा है। तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को पिच से समान मात्रा में मदद मिल सकती है। 

मौसम 

बादलों और धूप के बीच-बीच में उमस भरा दिन रहने की उम्मीद है। दोपहर में तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है, लेकिन मैच के अंतिम चरण के दौरान तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक होने की उम्मीद है। 

ये भी जानें 

इस विश्व कप में चेपॉक पर स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाजों का औसत और स्ट्राइक रेट बेहतर रहा है। जहां अब तक 31 विकेट गिरे हैं, वहीं स्पिनरों ने केवल 19 विकेट लिए हैं। 
दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाजों - क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर - का भारत में वनडे में स्ट्राइक रेट 100 से अधिक है। 
दक्षिण अफ्रीका ने चेन्नई में खेले गए दोनों वनडे मैच हारे हैं जबकि पाकिस्तान इस सप्ताह अफगानिस्तान से हारने से पहले भारत के खिलाफ दो वनडे मैच जीतने में सफल रहा था। 

संभावित प्लेइंग 11

पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक/फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी, हसन अली, हारिस रऊफ/मोहम्मद वसीम जूनियर।

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लिज़ाद विलियम्स/तबरेज़ शम्सी