Sports

खेल डैस्क : रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट एक बार फिर साजिद खान की गेंद पर आउट हो गए। वह महज 5 ही रन बना पाए। साजिद ने मुल्तान में पिछले टेस्ट की पहली पारी में भी रूट को आउट किया था। बहरहाल, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रॉली और डकेट की बदौलत मजबूत शुरूआत की थी। लेकिन जैसे ही साजिद ने रूट की विकेट निकाली, इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई। साजिद ने 128 रन देकर 6 विकेट लीं और इंग्लैंड को 267 रन पर रोक दिया। जवाब में पाकिस्तान की टीम 73 रन पर तीन विकेट गंवाकर खेल रही है। 

 

बहरहाल मैच के दौरान साजिद द्वारा ली गई जो रूट की विकेट चर्चा का विषय रही। मैच के एक महत्वपूर्ण क्षण में, साजिद ने 20.6 ओवर में एक गेंद के साथ रूट का बेशकीमती विकेट हासिल किया, जो ऑफ स्टंप से बाहर शुरू हुई और तेजी से वापस अंदर आ गई। क्रीज के अंदर रूट समय पर प्रतिक्रिया नहीं दे पाए क्योंकि गेंद जोर से उनके पैड पर लगी। अंपायर क्रिस गैफ़नी ने तुरंत अपनी उंगली उठाई। रूट ने भी डीआरएस नहीं लिया और पवेलियन लौट गए। बॉल-ट्रैकिंग तकनीक ने बाद में पुष्टि की कि गेंद स्टंप के बीच ही टकराने वाली थी, जो साजिद की सटीकता को उजागर करती है। 

 

साजिद खान ने शानदार प्रदर्शन करने के बाद कहा कि मैं पिछले 7-8 साल से एफसी क्रिकेट खेल रहा हूं और हर तरह की सतह पर खेला हूं। यह अच्छा है कि पिच से स्पिनरों को काफी मदद मिल रही है और मैं अपनी सभी विविधताएं खेल में लाया हूं। यदि आप नियमित रूप से क्रिकेट खेलते हैं, तो आपको पता होगा कि पिच पर क्या करना है, मुझे रूट का विकेट पसंद है, वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण विकेट था, वह उनका सर्वश्रेष्ठ है और हमने अपनी योजनाओं के अनुसार अच्छा प्रदर्शन किया। जेमी स्मिथ को भी श्रेय जाता है, उन्होंने निचले क्रम में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
पाकिस्तान
: सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), गस एटकिंसन, रेहान अहमद, जैक लीच, शोएब बशीर