Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड ने अक्टूबर में खेले जाने वाले पाकिस्तान के तीन मैचों के टेस्ट दौरे के लिए मंगलवार को 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें बेन स्टोक्स (Ben Stokes) कप्तान के रूप में वापसी करते हुए नजर आएंगे जबकि पता चला है कि वह अभी भी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। चोट के कारण ही वह श्रीलंका के खिलाफ हालिया टेस्ट श्रृंखला में खेल नहीं पाए थे। टीम में स्पिनर रेहान अहमद और जैक लीच लौट आए हैं जबकि अनकैप्ड खिलाड़ी ब्रायडन कार्स और जॉर्डन कॉक्स को भी शामिल किया गया है।

 


तीन मैचों की श्रृंखला के लिए स्थानों की अभी पुष्टि नहीं हुई है, इस सप्ताह के अंत में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से इसकी घोषणा होने की उम्मीद है। बहरहाल, जक क्रॉली, जो दाहिनी छोटी उंगली में फ्रैक्चर के कारण जुलाई से बाहर हैं, भी वापसी के लिए तैयार हैं।  ईसीबी ने कहा कि जुलाई में वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर रहने के बाद जैक क्रॉली की टीम में वापसी हुई है। कप्तान बेन स्टोक्स को भी शामिल किया गया है क्योंकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं।

दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के पिछले पाकिस्तान दौरे के दौरान कराची में टेस्ट में डेब्यू करने वाले स्पिनर रेहान अहमद और जैक लीच, जिन्होंने आखिरी बार जनवरी में भारत में शुरुआती टेस्ट खेला था, को भी टीम में शामिल किया गया है।

 


बांग्लादेश से हार चुकी है पाकिस्तान
पाकिस्तान का दौरा करने से पहले इंग्लैंड की टीम काफी आत्मविश्वास लेकर जाएगी क्योंकि उन्होंने घर पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से हराया है। वहीं, पाकिस्तान की हालत पतली है क्योंकि बांग्लादेश ने उन्हें घर पर ही 2-0 से हरा दिया था। इससे पाकिस्तान की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर चली गई है। उनके लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में आगे बढ़ना मुश्किल हो गया है। 


इंग्लैंड टीम
बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, जोश हल, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन , क्रिस वोक्स