Sports

खेल डैस्क : रावलपिंडी के मैदान पर खराब मौसम के बीच खेले गए पहले टेस्ट के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही दिन 41 ओवरों में 4 विकेट खोकर 158 रन बना लिए हैं। सुबह तेज हवाएं चल रही थीं ऐसे में बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद इसका फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन पाक बल्लेबाजों ने इस योजना को विफल कर दिया। तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम और हसन महमूद पहली गेंद से ही जोरदार गेंदबाजी कर रहे थे। अब्दुल्ला शफीक ने गली में शानदार कैच देकर बांग्लादेश को दिन का पहला विकेट दिलाया। इसके तुरंत बाद, कप्तान शान मसूद भी विवादास्पद कैच-बैक कॉल के बाद पवेलियन लौट गए।


7वें ओवर में ही सभी की नजरें पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम पर टिक गई। जोकि दूसरी ही गेंद पर बिना रन बनाए आऊट हो गए। ऐसा पहली बार हुआ है जब बाबर आजम घरेलू धरती पर शून्य पर आऊट हुए हैं। बाबर टेस्ट क्रिकेट में 8वीं बार शून्य पर आऊट हुए हैं। वह विंडीज के खिलाफ 3,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 तो श्रीलंका और जिमबाब्वे के खिलाफ 1-1 बार शून्य पर आऊट हो चुके हैं। बता दें कि बाबर आजम का घरेलू मैदानों पर 71.00 की औसत है। 

 


इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस गंवाने के बाद कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करने वाले थे, हमने पहले कभी अगस्त में पिंडी में नहीं खेला है। पिच पर काफी घास है इसलिए हां यह काफी चुनौतीपूर्ण होगी। बारिश भी हुई है, लेकिन अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो खेल के अंत में दरारों के साथ बल्लेबाजी करना कठिन हो जाएगा। 


वहीं, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीतने के बाद कहा कि मुझे पहले गेंदबाजी करना पसंद है। विकेट में नमी है, इसलिए हमारे सीम गेंदबाजों को मदद मिलेगी। हमारे पास सीम गेंदबाजों और ऑलराउंडरों के साथ बहुत अच्छा संयोजन है, हमारी तैयारी बहुत अच्छी थी। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम यह टेस्ट मैच कैसे खेलते हैं।' मैं बहुत भाग्यशाली हूं और हमारे क्रिकेट बोर्ड का बहुत आभारी हूं, मैं कप्तानी का आनंद ले रहा हूं। हमारे पास छह बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर और तीन सीमर हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश :
नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, नाहिद राणा
पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, सईम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली