Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वनडे विश्व कप 2023 में सोमवार को पाकिस्तान को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान ने मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया। मैच के बाद अफगानिस्तान की टीम बस में हनी सिंह के मशहूर गाने लुंगी डांस पर जश्न मनाती और नाचती हुई नजर आई। इस जीत के बाद अफगानिस्तान में भी जश्न का माहौल है। 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के बाद बस में लुंगी डांस गाने पर नाच रही है। इससे पहले ड्रेसिंग रूम और मैदान पर भी अफगानिस्तान ने जोरों शोरों से इस जीत का जश्न मनाया था। अफगानिस्तान की वनडे विश्व कप 2023 में ये दूसरी बड़ी जीत है। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया था। 

चेपाक के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ खेला गया अहम मुकाबला पाकिस्तान अपनी खराब फील्डिंग और गेंदबाजी के कारण गंवा बैठा। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए यह लक्ष्य बड़ा लग रहा था लेकिन टीम की शुरूआत जिस तरह की रही उससे उन्होंने पहले ही यह संकेद दे दिया था कि टीम इस मैच जीत सकती है। अफगानिस्तान ने 130 रन पर रहमानुल्लाह गुरबाज़ (65) और 190 रन पर 33.3 ओवर में इब्राहिम जादरान (87) का अंतिम विकेट गंवाया। टीम ने 49 ओवर में मात्र 2 विकेट गंवाकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की क्योंकि यह विश्व कप में अफगानिस्तन की पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत थी।