Sports

रावलपिंडी : बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज को यहां पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान गेंद पर लार लगाकर कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर शनिवार को अंपायरों ने चेतावनी दी। यह घटना जिंबाब्वे की पारी के 11वें ओवर में हुई जब गेंदबाजी के लिए वहाब को अंपायर अलीम दार और एशिया याकूब ने गेंद पर लार लगाते हुए देखा और उन्होंने गेंदबाज को गेंद को जमीन पर रखने को कहा। रिजर्व अंपायर इसके बाद मैदान पर वाइप्स लेकर आए जिससे अंपायरों से गेंद को साफ किया और फिर खेल दोबारा शुरू हुआ।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अब कमेंटेटर रमीज राजा ने मजाकिया लहजे में कहा कि गेंद साफ करते हुए ऐसा लग रहा है कि मानो अंपायर हैंड ग्रेनेड छू रहे हों। अगस्त में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान गेंद पर लार लगाने के लिए चेतावनी दी गई थी।

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा को क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ क्षेत्ररक्षण के दौरान गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के अनुसार गेंद पर लार लगाने के लिए तीन बार चेतावनी दिए जाने के बाद गेंदबाजी टीम पर पांच अंक की पेनल्टी लगाई जाती है।

.
.
.
.
.