Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी के अगले भावी दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) कैलेंडर में आईपीएल को ढाई महीने की विंडो दिये जाने के प्रस्ताव पर बाकी बोर्ड से बात करेगा क्योंकि उसका मानना है कि कई अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं पर इसका विपरीत असर पड़ेगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि 2024 से 2031 के एफटीपी चक्र में आईपीएल के लिए ढाई महीने का विंडो रहेगा।

शाह ने कहा था कि अगले एफटीपी चक्र से आईपीएल के लिए ढाई महीने का विंडो रहेगा ताकि सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इसमें खेल सके। हमने दूसरे बोर्ड और आईसीसी से भी इस पर बात की है। पीसीबी का मानना है कि मामले पर चर्चा की जरूरत है। पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि आईसीसी बोर्ड की बैठक बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान जुलाई में होगी और इस मसले पर बात की जाएगी।

पीसीबी अधिकारी ने कहा कि क्रिकेट में पैसा आते देखना अच्छा है लेकिन आईपीएल के लिए हर साल शीर्ष क्रिकेटरों को पूरी तरह से बुक करने की बीसीसीआई की योजना का अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखलाओं पर विपरीत असर पड़ेगा। मुंबई पर 2008 के आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में शामिल नहीं किया गया है।

.
.
.
.
.