Sports

बेंगलुरू : पहली बार एशियाई खेलों (Asian Games) में भाग लेने जा रहे भारत के उदीयमान हॉकी फॉरवर्ड अभिषेक (Abhishek) का लक्ष्य पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलना और चीन से बिना किसी पछतावे के लौटने का है। 24 वर्ष के अभिषेक को इस स्तर पर खेलने का मौका देर से मिला लेकिन 48 मैचों में 18 गोल करके उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने कहा कि टीम में चयन से मैं काफी खुश हूं। मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब हूं।

 


हांगझोउ एशियाई खेल बड़ा टूर्नामेंट है और हम काफी दमदार तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे और हमारा लक्ष्य बिना किसी पछतावे के टूर्नामेंट से रवाना होने का है। टीम की तैयारियों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि हमारा सामना कुछ अच्छी टीमों से होगा। हम काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि मैदान पर उतरें तो मानसिक और शारीरिक तौर पर पूरी तरह से फिट हों। भारत को पूल ए में पाकिस्तान, जापान, बांग्लादेश, सिंगापुर और उजबेकिस्तान के साथ रखा गया है। 

 


अभिषेक ने कहा कि मेरे साथी खिलाड़ी और कोच मेरी काफी मदद करते हैं। मैं अक्सर मनदीप और ललित से सलाह लेता हूं। वे मैदान के भीतर और बाहर भी मदद करने को हमेशा तत्पर रहते हैं। अभिषेक ने 2021-22 एफआईएच हॉकी प्रो लीग में पदार्पण किया और भुवनेश्वर राउरकेला में इस साल हुए विश्व कप में दो बार प्लेयर आफ द मैच रहे।