Sports

राजकोट : भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया है कि तीन साल से अधिक समय से अलग रहने के बाद राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी बेहद खास है। उन्होंने कहा कि जब वह टीम का हिस्सा नहीं थे तो वह हर समय इसी के बारे में सोचते थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2022 सीजन के दौरान शानदार प्रदर्शन देने के बाद कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज के लिए भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी की। 

कार्तिक ने कहा, मैं बहुत खुश हूं, बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं। यह एक अविश्वसनीय माहौल और टीम का हिस्सा है। लगभग तीन वर्षों से, मैं बाहर से देख रहा हूं। मैं देख रहा हूं कि इस टीम का हिस्सा बनना कितना खास है। मैं यहां हर पल का लुत्फ उठा रहा हूं और बहुत आभारी हूं।' 

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मुझे कई बार बाहर किया गया है और मैं हमेशा भारतीय टीम में वापसी करना चाहता था। मुझे लगता है कि यह मेरी सबसे बड़ी ड्राइव रही है, जब भी मैंने घरेलू खेला है, चाहे मैंने आईपीएल खेला हो। यहां वापस आने, राष्ट्रीय रंग पहनना और भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा के संदर्भ में कुछ ऐसा है जिसका मैं हर रोज सपना देखता हूं और इसने मुझे पिछले एक-एक दशक में लगातार आगे बढ़ाया है। 

गौर हो कि कार्तिक के पास एक अविश्वसनीय आईपीएल 2022 सीजन था। उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए 16 पारियों में 330 रन बनाए। 

.
.
.
.
.