Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय हॉकी टीम की स्टार खिलाड़ी और ओलंपियन पूनम मलिक जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही है। पूनम मलिक सुनील ख्यालिया के साथ शादी करने जा रही है। सुनील ख्यालिया सीआईएसएफ में बतौर सब इंस्टपेक्टर काम कर रहें हैंष वहीं पूनम भी आयकर विभाग में निरीक्षक के तौर पर काम कर रही हैं। इन दोनों की शादी 9 मार्च को पूनम मलिक के पैतृक गांव उमरा में होगी और पूरे रीति रिवाजों के साथ शादी का आयोजन होगा। इन दोनों की सगाई पिछले साल अक्तूबर के महीने में हुई थी। इस शादी का कार्ड भी खास हैं क्योंकि पूनम मलिक के शादी के कार्ड में ओलंपिक के रिंग बने हुए हैं। जो काफी खास है। 

PunjabKesari, Haryana

पूनम 190 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है। इसके साथ ही उन्होंने साल 2016 में हुए रियो ओलंपिक में देश का मान-सम्मान बढ़ाया था। पूनम ने अब तक खेले मैचों में 45 गोल दागे हैं। 2020 में हुए नैशनल चैंपियनशिप में उन्होंने हरियाणा टीम की कप्तान की थी। उनकी कप्तानी के अंदर ही हरियाणा टीम ने 7 साल बाद स्वर्ण पदक जीता था। 

उपलब्धियां

पूनम देश के लिए ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।
पूनम तीन बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले चुकी हैं। 
पूनम मलिक ने दो बार हॉकी विश्व कप में हिस्सा ले चुकी हैं। 
पूनम दो बार एशियन कप में भी हिस्सा ले चुकी हैं। 

PunjabKesari
 
पूनम मलिक हरियाणा के हिसार जिले के एक छोटे गांव उमरा की रहने वाली हैं। उनके माता-पिता किसान हैं और गांव की मिट्टी में अभ्यास करके उन्होंने ओलंपिक तक का सफर तय किया है। पूनम मलिक ने कहा कि देश के लिए ओलंपिक गोल्ड मैडल जीतने का सपना बाकी है और वह इसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। 
 

.
.
.
.
.