Sports

नेपियर : बांग्लादेश को शनिवार को यहां तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराने के लिए महज 15 ओवर लगे जिससे मेजबान टीम की घरेलू मैदान पर 17 मैचों में चली आ रही जीत की लय टूट गई। न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 2-1 से जीत ली। न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में 44 रन और दूसरे वनडे में 7 विकेट से जीत हासिल की थी।

 

गेंदें रहते न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी हार
209 - बनाम बांग्लादेश, साल 2023 
206 - बनाम पाकिस्तान, साल 1990
200 - बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 2003
 


न्यूजीलैंड को 31.4 ओवर में महज 98 रन पर समेटने के बाद कप्तान नजमुल हुसैन शांटो ने 42 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए और अनामुल हक ने 33 गेंद में 37 रन का योगदान दिया जिससे बांग्लादेश ने 19 प्रयासों में न्यूजीलैंड पर वनडे में पहली जीत हासिल की। बांग्लादेश ने शनिवार को न्यूजीलैंड को दोनों टीमों के बीच हुए वनडे में उसके न्यूनतम स्कोर पर आउट किया।

 

NZ vs BAN, Bangladesh cricket team, Bangladesh vs New Zealand, BAN vs NZ, cricket news, sports, NZ बनाम BAN, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड, BAN बनाम NZ, क्रिकेट समाचार, खेल

 


तंजिम हसन साकिब ने 14 रन देकर 3 विकेट और शोरिफुल इस्लाम ने 22 रन देकर तीन विकेट झटके। इस तरह दोनों ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। सौम्य सरकार ने भी 18 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिससे न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 162 रन के पिछले न्यूनतम वनडे स्कोर से कम स्कोर में सिमट गई।

 

NZ vs BAN, Bangladesh cricket team, Bangladesh vs New Zealand, BAN vs NZ, cricket news, sports, NZ बनाम BAN, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड, BAN बनाम NZ, क्रिकेट समाचार, खेल

 


बांग्लादेश के कप्तान शांटो ने टॉस जीतकर मैकलीन पार्क पर गेंदबाजी का फैसला किया जो आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। पिच पर काफी घास थी जिसका शोरिफुल और शाकिब ने पूरा फायदा उठाया। न्यूजीलैंड का शीर्ष क्रम चरमरा गया और 70 रन तक उसने छह विकेट गंवा दिए थे।

 


न्यूजीलैंड के लिए पारी की सबसे बड़ी साझेदारी विल यंग (26 रन) और टॉम लाथम (21 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 36 रन की रही। इन दोनों के अलावा केवल 2 अन्य बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। इसके बाद सरकार ने जोश क्लार्कसन (16 रन), एडम मिल्ने (04) और आदित्य अशोक (10 रन) के विकेट झटके। अंतिम विकेट मुश्फिकुर रहीम (36 रन देकर एक विकेट) के नाम रहा।