Sports

काबुल : अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में नौ सितंबर से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अंतिम 16 सदस्यीय टीम में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों सलामी बल्लेबाज रियाज हसन, ऑलराउंडर शम्सुर्रहमान और तेज गेंदबाज खलील अहमद को शामिल किया। स्टार ऑलराउंडर राशिद खान चोट से उबरने के कारण टीम में नहीं हैं। राशिद की अनुपस्थिति में जहीर खान और जिया उर रहमान अफगानिस्तान के स्पिन आक्रमण की अगुआई करेंगे।

 

NZ vs AFG Only Test, Afghanistan team, Riyaz Hasan, Shamsur Rahman, Khalil Ahmed, न्यूजीलैंड बनाम एएफजी केवल टेस्ट, अफगानिस्तान टीम, रियाज हसन, शम्सुर रहमान, खलील अहमद

 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि तैयारी शिविर में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर टीम का चयन किया गया है। ग्रेटर नोएडा में करीब 10 दिन तक चले तैयारी शिविर में 19 खिलाड़ियों ने भाग लिया। कप्तान और कोचिंग स्टाफ की सलाह के बाद 16 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। 


अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर घोषणा की है कि तेज गेंदबाज नवीद जादरान साइड स्ट्रेन की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। फिजियो ने उन्हें 3-4 सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है, उम्मीद है कि वह यूएई में दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से पहले बेहतर हो जाएंगे। 

 


अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच 2018 में खेला और 12वां टेस्ट देश बना। तब से, उन्होंने 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 3 जीत और 6 हार का रिकॉर्ड बनाया है। अफगानिस्तान की तीन जीत बांग्लादेश, आयरलैंड और जिमबाब्वे के खिलाफ आई है। जबकि भारत, श्रीलंका और विंडीज से एकमात्र टेस्ट में उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। रहमत शाह ने अफगानिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 578 रन बनाए हैं। इसके बाद इब्राहिम जादरान (541) का नाम आता है। वहीं, राशिद खान अफगानिस्तान के टॉप विकेटटेकर (34) हैं।

 

अफगानिस्तान टीम इस प्रकार है-
हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अब्दुल मलिक, रियाज हसन, अफसर जजई (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), बाहिर शाह, शाहिदुल्लाह कमाल, अजमतुल्लाह उमरजई, शम्स उर रहमान, जिया उर रहमान, जहीर खान, कैस अहमद, खलील अहमद और निजात मसूद।