Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 21 नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज से पहले ही फिंच ने कोहली बिग्रेड पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि हम उन्हें धूल चटा देंगे। तो वहीं दूसरी ओर भारत के चैंपियन स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने 2 हफ्तों में अविश्वसनीय खेल दिखाते हुए नया कीर्तिमान रच डाला है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

साउथ अफ्रीका से हारे तो क्या हुआ, टीम ‘विराट सेना’ को धूल चटा देंगे: फिंच

Aaron Finch INDvsAUS

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच हुए एकमात्र टी-10 मैच में बेशक अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया कप्तान एरॉन फिंच का मानना है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ सीरीज़ में इस प्रदर्शन को पूरी तरह से बदल कर रख देगी। हालाकि बारिश के चलते यह मुकाबला महज 10 -10 ओवर्स का ही खेला गया था। मैच के बाद बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान फिंच का कहना था, ‘इस हार से भारत के खिलाफ हमारे प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार कोच शास्त्री बोले- बॉल विवाद से नहीं अच्छा खेलकर जीते जाते हैं मैच

Ravi Shastri INDvsAUS

ऑस्ट्रेलिया टीम ने मैदान पर नरम रवैया दिखाकर अपने पुराने रुख में बदलाव किया है लेकिन भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि श्रृंखला का नतीजा क्या होगा यह क्रिकेट का स्तर तय करेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले कई वर्षों से आक्रामक क्रिकेट खेलती आई है जिसमें छींटाकशी भी शामिल रहती है। इस साल केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर प्रतिबंध के बाद इस रवैये में बदलाव आया है। आलोचकों ने इस घटना के लिए किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करने की मानसिकता को जिम्मेदार ठहराया था।

पंकज आडवाणी का फुल-ऑन शो, 2 हफ्तों में जीते शानदार 2 वर्ल्ड बिलियर्ड्स टाइटल

Pankaj Advani India

भारत के चैंपियन स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने 2 हफ्तों में अविश्वसनीय खेल दिखाते हुए नया कीर्तिमान रच डाला है। बेंगलुरू के 33 साल के आडवाणी ने 2 हफ्तों में 2 वर्ल्ड बिलियर्ड्स टाइटल जीतकर नया रिकॉर्ड कायम किया है। इस शानदार जीत के साथ उनके कुल वर्ल्ड टाइटल्स की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। उन्होंने म्यांमार के यांगून में आयोजित ब्लैक शिल्ड IBSF वर्ल्ड बिलियर्ड्स एंड स्नूकर चैंपियनशिप के छोटे और बड़े प्रारूप में 2 टाइटल जीतकर ये बड़ा कारनामा किया है।

जब आपके पास अच्छी टीम हो तो आपको अच्छा प्रदर्शन करना होता है: हरमनप्रीत

Harmanpreet Kaur Women T20 World Cup

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर लगातार चौथी जीत दर्ज करने के बाद जहां टीम को दिग्गज खिलाड़ियों ने बधाई दी, वहीं दूसरी ओर टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा कि अच्छी टीम का प्रदर्शन अच्छा ही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रुप चरण के अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 48 रन की जीत से टीम के स्तर का पता चलता है। उन्होंने कहा कि हमारे पास ये वर्ल्ड कप जीतने का गोल्डन चांस है और हम आगे कहीं भी चूकना नहीं चाहेंगे। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘मैं लड़कियों के प्रदर्शन से काफी खुश हूं।

द्रविड़ की सलाह को धुएं में उड़ा इस खिलाड़ी ने की स्मोकिंग, धोनी की पत्नी के बर्थडे में हुए ‘रन-आउट'

Sakshi Dhoni, MS Dhoni

टीवी और सिनेमाघरों में आपने कई बार पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का वो विज्ञापन तो देखा होगा, जिसमें वो तंबाकू से रन-आउट होने से बचने की सलाह देते हैं। जिसमें वो कहते हैं, जब आप अच्छी बैटिंग कर रहे हों, तो रन-आउट होना बहुत बुरा होता है, अगर आप या आपके आस-पास कोई स्मोकिंग करता है, तो वो आपको नुकसान पहुंचाता है। 2 दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी के सरप्राइज बर्थडे सेलिब्रेशन में एक भारतीय क्रिकेटर द्रविड़ की सलाह को दरकिनार कर ऐसा ही नुकसान करते हुए ‘रन-आउट’ हुआ। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो चुका है

भारतीय हॉकी टीम के उपकप्तान चिंगलेनसाना ने कहा- नतीजे देने का सही समय आ गया है

Chinglenasana Singh Hockey World Cup

भारतीय हॉकी टीम के उप कप्तान चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम ने विश्व कप से पूर्व रविवार को कहा कि तैयारियां अब पूरी हो चुकी हैं और साल के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में नतीजे देने का समय आ गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत शहर के कलिंगा स्टेडियम में 28 नवंबर को होगी जबकि यह 16 दिसंबर तक चलेगा। चिंगलेनसाना ने कहा, ‘पिछले तीन महीने हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहे, ट्रेनिग कड़ी हो गई क्योंकि विश्व कप के लिए शीर्ष पर रहना महत्वपूर्ण है।

रोनाल्डो के बिना पुर्तगाल ने UEFA नेशन्स लीग फाइनल्स के लिए किया क्वालीफाई

Cristiano Ronaldo Football

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना खेल रहे पुर्तगाल ने शनिवार को यहां इटली से गोल रहित ड्रा खेलकर एक अंक हासिल करते हुए यूएफा नेशन्स लीग फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया। इसके साथ ही पुर्तगाल को जून में होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच की मेजबानी करने का मौका भी मिलेगा। रोनाल्डो ने राष्ट्रीय टीम से ब्रेक लिया है और वह सेन सिरो में मौजूद नहीं थे। इसके अलावा वह पुर्तगाल के पहले दो नेशन्स लीग मैचों में भी नहीं खेले जिनमें टीम ने जीत दर्ज की

इंग्लैंड ने श्रीलंका में किया बड़ा कारनामा, 17 साल बाद जीती टेस्ट सीरीज

England Cricket Team ENGvsSL

जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका में बड़ा कारनामा किया है। इस टीम ने श्रीलंका में 17 साल बाद टेस्ट सीरीज जीती है। इंग्लैंड ने स्पिन तिकड़ी जैक लीच, मोइन अली और आदिल राशिद की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन रविवार को केवल 30 मिनट के खेल के बाद 57 रन से जीत अपने नाम करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त अपने नाम कर ली

जब टेस्ट क्रिकेट खेलने से पहले ही सहवाग की थी ट्रिपल सेंचुरी की भविष्यवाणी, लक्ष्मण ने साझा किए कई अनसुने किस्से

VVS Laxman, Virender Sehwag

अपने समय के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रहे नजफगढ़ के नवाब यानि वीरेंद्र सहवाग का जब भी जिक्र होता है तो उनके 2 तिहरे शतकों की बात भी चलती है। पाकिस्तान के मुल्तान और चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने ट्रिपल सेंचुरी जड़कर इतिहास रचा था। यूं तो सहवाग के बारे में आपने बहुत से किस्से पढ़े होंगे, सुने भी होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने से पहले ही उन्होंने ने तिहरा शतक बनाने की भविष्यवाणी की थी और इसी अनसुने किस्से को साझा किया है पूर्व क्रिकेटर वैरी-वैरी स्पेशल वीवीएस लक्ष्मण ने, जोकि इन दिनों अपनी आत्मकथा “281 एंड बियॉन्ड” को लेकर चर्चा में हैं।

एटीपी फाइनल्स: खिताबी मुकाबले में ज्वेरेव से भिड़ेंगे जोकोविच

Novak Djokovic

नोवाक जोकोविच एकतरफा मुकाबले में केविन एंडरसन को हराकर एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में सफल रहे जहां उनका सामना एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को हराया। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को चौथे वरीय एंडरसन को 6-2, 6-2 से हराने के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। जोकोविच अगर खिताब जीतते हैं तो सर्वाधित छह बार सत्रांत टूर्नामेंट का खिताब जीतने के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे।

.
.
.
.
.