Sports

कैंडी: जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका में बड़ा कारनामा किया है। इस टीम ने श्रीलंका में 17 साल बाद टेस्ट सीरीज जीती है। इंग्लैंड ने स्पिन तिकड़ी जैक लीच, मोइन अली और आदिल राशिद की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन रविवार को केवल 30 मिनट के खेल के बाद 57 रन से जीत अपने नाम करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त अपने नाम कर ली। 

इंग्लिश स्पिन तिकड़ी का चला जादू
sports news, cricket news hindi, England vs Sri Lanka, 2 second test, Candy, England win, Test series, 17 years later, 2-1, Rashid khan

इंग्लिश स्पिन तिकड़ी लीच ने आखिरी श्रीलंकाई बल्लेबाज मलिंडा पुष्पकुमारा को कैच एंड बोल्ड किया और पारी में अपने पांच विकेट भी पूरे कर लिए। मोइन ने चार और आदिल ने एक विकेट लिया। इंग्लिश स्पिन तिकड़ी ने मैच में 20 में से 18 विकेट झटके। इंग्लिश टीम ने श्रीलंका के सामने दूसरी पारी में 301 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में मेजबान टीम 243 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 

श्रीलंकाई बल्लेबाजी हुए फैल
sports news, cricket news hindi, England vs Sri Lanka, 2 second test, Candy, England won, Test series, 17 years later, 2-1, Rashid khan

श्रीलंका ने सुबह पारी की शुरूआत कल के सात विकेट पर 226 रन से आगे की थी। उस समय बल्लेबाज निरोशन डिकवेला 27 रन बनाकर क्रीज पर थे। डिकवेला ने 43 गेंदों में तीन चौके लगाए और 35 रन बनाकर अली के हाथों आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। इसके बाद सुरंगा लकमल को भी अली ने दो गेंद बाद ही बोल्ड कर खाता भी खोलने नहीं दिया और श्रीलंका का नौंवा विकेट झटका दिया। लीच ने फिर पुष्पकुमारा को एक रन पर अपनी गेंद पर कैच लपका और श्रीलंकाई पारी समेट दी। 

जो रूट ने खेली शतकीय पारी
PunjabKesari

इंग्लैंड की दूसरी पारी में 124 रन की शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान जो रूट मैन ऑफ द मैच बने। वर्ष 2015-16 में दक्षिण अफ्रीका को उसकी जमीन पर हराने के बाद यह इंग्लैंड की विदेश में पहली टेस्ट सीरीज जीत है जबकि विश्व में तीसरे नंबर की टीम इंग्लैंड ने इसी के साथ मौजूदा नंबर एक भारतीय टेस्ट टीम को भी शीर्ष स्थान के लिए चुनौती दे दी है। रूट ने मैच के बाद अपनी टीम की प्रशंसा करते हुए टेस्ट मैच को रोमांचक और चुनौतीपूर्ण बताया। सीरीज का आखिरी टेस्ट कोलंबो में 23 नवंबर से शुरू होगा।  

.
.
.
.
.