Sports

बेलग्रेड : दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले 31 दिसंबर से शुरू हो रहे एटीपी कप में नहीं खेलेंगे। उनकी टीम ने शनिवार को सर्बियाई अखबार ब्लिक को इसकी पुष्टि की। उनकी टीम के एक सदस्य ने कहा कि 99 प्रतिशत निश्चित है कि नोवाक एटीपी कप में नहीं खेलेंगे। वह यहां बेलग्रेड में प्रशिक्षण ले रहे हैं, लेकिन उन्होंने इस टूर्नामेंट में न खेलने का फैसला किया है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन में ही उनकी भागीदारी संदेह के घेरे में है। क्योंकि उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया है कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगाई है या नहीं। उल्लेखनीय है कि सिडनी में खेला जाने वाला एटीपी कप एक टीम टूर्नामेंट है जो परंपरागत रूप से पुरुषों के टेनिस सीजन की शुरुआत करता है। 

दुनिया के नंबर एक जोकोविच 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में रिकॉडर् 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए उन्हें और उनकी टीम के सदस्यों को कोरोना वैक्सीन लगवानी होगी। जोकोविच ने पिछले कुछ महीनों पहले ऑस्ट्रेलियाई सरकार के इस फैसले पर विरोध जताया था। इतना ही नहीं उनके पिता सरजन ने नवंबर में एक बयान में कहा था कि जोकोविच शायद ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेलेंगे। उन्होंने आयोजकों पर ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया था। 
 

.
.
.
.
.