Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में कप्तान विराट कोहली पहले मैच के बाद पितृत्व अवकाश पर चले जाएंगे। ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि उनके बाद टीम इंडिया की अगुवाई कौन करेगा। कुछ पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि रोहित शर्मा को कप्तानी करनी चाहिए। भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में रोहित नहीं अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम की कमान संभालनी चाहिए। 

इस 40 वर्षीय अनुभवी स्पिनर ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, कप्तानी अजिंक्य रहाणे के लिए बड़ा चैलेंज हैं क्योंकि वह पूरी सीरीज में कप्तान नहीं रहा है। इसी के साथ ही वह बहुत शांत और रचित है और इतना अभिव्यंजक भी नहीं। वह विराट कोहली से बहुत अलग है। ये उसके लिए नया एक्सपीरिएंस होगा। ये उसके लिए नई इनिंग होगी। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह टीम को आगे ले जाएंगे और साथ ही रन भी बनाएंगे। 

हरभजन ने कहा, मैं रहाणे को यह भी याद दिलाना चाहूंगा कि उन्हें अपनी शैली या व्यक्तित्व खेल को बदलने की जरूरत नहीं है। विराट जैसी शख्सियत को देखते हुए रहाणे सोच सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए उन्हें इसमें से कुछ को अपनाना होगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह आवश्यक है। रहाणे को जरूरत है कि वह जैसे हैं वैसे बने रहें और सुनिश्चित करें कि वह अपनी टीम को बेस्ट देंगे। रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में भारतीय टीम की अगुवाई की थी। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में 17 दिसम्बर से बाॅर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच डे नाइट टेस्ट होगा। ये सीरीज इसलिए भी अहम है क्योंकि ये टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी। 

.
.
.
.
.